टेक्नोलॉजी

WhatsApp ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, लंबे समय से यूजर्स कर रहे थे इंतजार

डेटा ट्रंसफर करने के लिए केबल कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है। जरूरी यह है कि दोनों डिवाइस एक ही वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्टेड हों। अगर ऐसा मुमकिन नहीं है, तो आईफोन के हॉटस्पॉट से भी ऐंड्रॉयड डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए iPhone पर डेटा ट्रांसफर करने वाला नया फीचर रोलआउट किया है।

इस Features के तहत यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट की इन्फर्मेशन के साथ प्रोफाइल फोटो, इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स, चैट हिस्ट्री और मीडिया के साथ ऐंड्रॉयड फोन की वॉट्सऐप सेटिंग्स को आईफोन पर ट्रांसफर कर पाएंगे। यह Feature केवल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध किया गया है।

WhatsApp ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, लंबे समय से यूजर्स कर रहे थे इंतजार

डेटा ट्रंसफर करने के लिए केबल कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है। जरूरी यह है कि दोनों डिवाइस एक ही वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्टेड हों। अगर ऐसा मुमकिन नहीं है, तो आईफोन के हॉटस्पॉट से भी ऐंड्रॉयड डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है।

ऐंड्रॉयड फोन से आईफोन पर Data Transfer करने की पूरी Process

1- सबसे पहले अपने अपने ऐंड्रॉयड फोन में Move to iOS ऐप खोलें और स्क्रीन पर बताए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करें।
2- इसके बाद आपके आईफोन की स्क्रीन पर एक कोड दिखेगा।
3- इस कोड को ऐंड्रॉयड फोन में एंटर करें।
4- Continue पर टैप करें और स्क्रीन पर बताए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करें।
5- इसके बाद ट्रांसफर डेटा स्क्रीन में वॉट्सऐप को सेलेक्ट करें।
6- नेक्स्ट पर टैप करके Move tp iOS ऐप में आ जाएं।
7- ट्रांसफर शुरू करने के लिए Continue पर टैप करें। पूरा डेटा ट्रांसफर होने के बाद Move to iOS ऐप आपको इसकी जानकारी दे देगा।

इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद आपको अपने आईफोन पर ऐप स्टोर से Whatsapp का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना होगा। इसके लिए आपको ऐप में उसी फोन नंबर से लॉग-इन करना होगा जिसे आप पुराने ऐंड्रॉयड डिवाइस पर यूज करते थे।

इसके बाद ऐप आपको डेटा ट्रांसफर पूरा करने के लिए Start पर टैप करने को कहेगा। ध्यान रहे कि डेटा ट्रांसफर करने से आपके गूगल ड्राइव के डेटा ऐपल के iCloud पर नहीं शिफ्ट होगा। इसके लिए आपको माइग्रेशन पूरा होने के बाद मैन्युअली बैकअप लेना होगा।