भारत

चलते-चलते अचानक इंडियन नेवी का हेलीकॉप्टर खाई में जा गिरा, चालक दल के सभी मेंबर…

नई दिल्ली: होली (Holi) के दिन बुधवार को इंडियन नेवी यानी भारतीय नौसेना (IN) का एक एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) हादसे का शिकार हो गया।

यह हेलीकॉप्टर (Helicopter) मुंबई से नियमित उड़ान भरते समय तट के करीब खाई में जा गिरा। ट्वीट (Tweet) कर इसकी जानकारी दी गई है।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

चलते-चलते अचानक इंडियन नेवी का हेलीकॉप्टर खाई में जा गिरा, चालक दल के सभी मेंबर… While walking, suddenly the helicopter of the Indian Navy fell into the ditch, all the crew members…

 

कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

एक अधिकारी ने बताया कि Indian Navy का एडवांस लाइट हेलिकॉप्‍टर (ALH) ने मुंबई तट पर इमरजेंसी स्थिति (Emergency Situation) में लैंडिंग (Landing) की है।

अधिकारी ने कहा कि नौसेना के गश्ती जहाज ने चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाला है। अधिकारी ने कहा कि मुंबई से नियमित उड़ान भरने के बाद भारतीय नौसेना ALH तट के करीब गिर गया।

इसके बाद तत्काल खोज और बचाव में चालक दल के तीन सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

चलते-चलते अचानक इंडियन नेवी का हेलीकॉप्टर खाई में जा गिरा, चालक दल के सभी मेंबर… While walking, suddenly the helicopter of the Indian Navy fell into the ditch, all the crew members…

पिछले साल अक्टूबर में अरुणाचल में ALH हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

बता दें कि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में सेना का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी पांच कर्मियों की मौत हो गई थी।

दुर्घटना के बाद एहतियात के तौर पर देश की तीनों सेनाओं में सेवा दे रहे सभी ALH सुरक्षा जांच के लिए ग्राउंड किए गए थे, जिनकी संख्या करीब 300 से अधिक है।

सेना के एक आधिकारिक सूत्र ने पिछले साल बताया था, “हम सभी एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर्स को एक बार जांच के दायरे में रख रहे हैं। सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद वे उड़ान भरेंगे।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker