17वां मुंबई International Film Festival हाइब्रिड प्रारूप में वापस आएगा

Muskan

मुंबई: मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival) ) अपने 17वें संस्करण के साथ हाइब्रिड प्रारूप में वापस आ जाएगा।

डॉक्युमेंटरीस, शॉर्ट फिक्शन और एनीमेशन फिल्मों का प्रदर्शन करने वाला यह उत्सव 29 मई से नेहरू सेंटर ऑडिटोरियम, वर्ली, मुंबई में उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगा और 4 जून को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ समाप्त होगा।

डीजी, फिल्म डिवीजन और एमआईएफएफ के निदेशक रविंदर भाकर ने बताया कि नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (NFDC) द्वारा हाइब्रिड कंपोनेंट की सुविधा दी जा रही है।

बांग्लादेश को उसकी स्वतंत्रता के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इस वर्ष कंट्री ऑफ फोकस चुना गया है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म हसीना : ए डॉटर्स टेल (Haseena: A Daughter’s Tale)सहित बांग्लादेश की 11 फिल्मों का एक विशेष पैकेज एमआईएफएफ 2022 में प्रस्तुत किया जाएगा।

400 डॉक्युमेंटरीस, शॉर्ट फिक्शन और एनीमेशन फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी

मुंबई में PIB के निदेशक प्रशासन (फिल्म प्रभाग) और उप निदेशक, दीप जॉय मम्पिल्ली, ने कहा, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 17वां और पहला पोस्ट-महामारी संस्करण फिल्म्स डिवीजन, भारत सरकार द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य जश्न मनाने का है।

फिल्में और फिल्म निर्माता और उन कालातीत मूल्यों का सम्मान करते हैं जो फिल्में धारण करती हैं और पोषित करती हैं।उन्होंने कहा, इस महोत्सव में भारत और दुनियाभर से करीब 400 डॉक्युमेंटरीस, शॉर्ट फिक्शन और एनीमेशन फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्म रीना की कहानी नेटफ्लिक्स की मूल सीरीज माइटी लिटिल भीम : आई लव ताजमहल के वल्र्ड प्रीमियर के साथ-साथ भारत और जापान द्वारा सह-निर्मित पहली एनीमेशन फिल्म Ramayana: The Legend of Prince Ram के साथ प्रदर्शित की जाएगी, जो इस साल अपनी 30वीं वर्षगांठ पूरी करेगा।

भारत में डॉक्युमेंट्री संस्कृति में फिल्म प्रभाग के योगदान को विशेष रूप से तैयार पैकेज इमेज-नेशन के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।

हमें Follow करें!

x