डॉक्टरों ने चोटिल Mary Kom को दी सर्जरी कराने की सलाह

Muskan

नई दिल्ली: छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) को एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (ACL) में चोट लगी है और उन्हें ठीक होने के लिए एक पुनर्निर्माण सर्जरी से गुजरना होगा।

ओलंपिक पदक विजेता ने दिल्ली में गुरुवार को महिलाओं के भारतीय मुक्केबाजी राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Indian Boxing Commonwealth Games 2022) चयन ट्रायल के दौरान हरियाणा की नीतू के खिलाफ अपने 48 किग्रा सेमीफाइनल मुकाबले में अपने बाएं घुटने को मोड़ दिया, जिससे उन्हें फिर से समस्या हो गई।

भारतीय बॉक्सिंग ऐस ने शनिवार को एक स्कैन कराया। उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने उन्हें फिर से सर्जरी कराने का सुझाव दिया है।मैरी कॉम गोल्ड कोस्ट 2018 में CWG स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं थी।

स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज

ओलम्पिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लंदन 2012 की कांस्य पदक (Bronze medal) विजेता को दवाओं के अलावा चोट में बर्फ लगाने और घुटने को सहारा देने की सलाह दी गई है।

चोट की गंभीरता 39 वर्षीय मैरी के लिए एक बड़ा झटका है, जो अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है।

मैरी कॉम ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया, मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ और मैं इसके ठीक होने के लिए संघर्ष कर रही हूं। मुझे यकीन है कि मैं अपने पुराने फॉर्म में जल्द वापस लौटूंगी।

हमें Follow करें!

x