क्राइमझारखंड

झारखंड में ED की छापेमारी में इजहार अंसारी के ठिकाने से 3 करोड़ बरामद

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को हजारीबाग (Hazaribagh) निवासी मोहम्मद इजहार अंसारी (Mohd Izhar Ansari) के आवास पर छापेमारी के दौरान IAS पूजा सिंघल से जुड़े तीन करोड़ रुपये जब्त किए।

अंसारी कहकशा समूह की कंपनियों को नियंत्रित करते हैं। ED रांची के हरमू स्थित ब्लू सिप्रा अपार्टमेंट, रामगढ़ और हजारीबाग के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

झारखंड में ED की छापेमारी में इजहार अंसारी के ठिकाने से 3 करोड़ बरामद - 3 crore recovered from Izhar Ansari's hideout in Jharkhand raid

पूजा सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अस्थायी जमानत पर

सूत्रों ने बताया कि अंसारी तत्कालीन खनन विभाग पूजा सिंघल की ओर से कट मनी को इकट्ठा और प्रबंधित करते थे। पूजा को MGNREGA घोटाले के सिलसिले में उन्हें पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अस्थायी जमानत पर हैं।

यह छापेमारी कैप्टिव कोयला खपत मामले (Captive Coal Consumption Case) में विसंगतियों की जांच के लिए की गई थी। इस संबंध में झारखंड राज्य खनिज विकास निगम (JSMDC) के पूर्व कोयला एवं बालू प्रभारी अशोक कुमार सिंह के खिलाफ भी छापेमारी की गई।

झारखंड में ED की छापेमारी में इजहार अंसारी के ठिकाने से 3 करोड़ बरामद - 3 crore recovered from Izhar Ansari's hideout in Jharkhand raid

अशोक कुमार सिंह पूजा सिंघल का नजदीकी बताए जाते

छापेमारी से पूजा सिंघल की परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि, वह JSMDC के प्रबंध निदेशक के पद पर काबिज थीं। अशोक कुमार सिंह पूजा सिंघल का नजदीकी बताए जाते हैं।

सूत्रों ने बताया कि पूजा सिंघल JSMDC के रियायती कोल का फर्जी आवंटन करती थीं। फिर आवंटित कोयले की तस्करी होती थी।इजहार के नाम पर 12 से अधिक शेल कंपनियां बताई जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker