झारखंड

कुख्यात अमन साहू गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, लारेंस विश्नोई से है कनेक्शन

छत्तीसगढ़ पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय शूटर लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू के चार शूटरों को गिरफ्तार किया है।अगले 24 घंटे में आरोपी छत्तीसगढ़ और झारखण्ड में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।

Aman Sahu Gang Arrested: छत्तीसगढ़ पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय शूटर लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू के चार शूटरों को गिरफ्तार किया है। अगले 24 घंटे में आरोपी छत्तीसगढ़ और झारखण्ड में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। सभी शूटर छत्तीसगढ़ के किसी कारोबारी को जान से मारने की सुपारी मिली थी। इसलिए तीन शूटर रायपुर पहुंचे हुए थे। पुलिस ने रायपुर से तीन और राजस्थान से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक पिस्टल, एक खाली मैग्जीन और 4 मोबाइल फोन जब्त किया गया है।

पुलिस ने 72 घंटे चलाया ऑपरेशन

रायपुर पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार आरोपियों के झारखंड के कुख्यात अमन साहू गैंग का सक्रिय सदस्य होने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं।  इन लोगों के पास से घटना में इस्तेमाल होने वाली पिस्टल भी बरामद कर ली गई है।  पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रायपुर, झारखंड और राजस्थान में लगातार 72 घंटे तक सीक्रेट ऑपरेशन चलाया गया।

बोकारो का रहने वाला है अमन साहू गिरोह का शूटर

गिरफ्तार किए गए 4 सदस्यों में एक रोहित स्वर्णकार झारखंड का रहने वाला है।  26 साल का रोहित बोकारो जिले के चास थाना क्षेत्र का है।  उसके पिता का नाम निरंजन स्वर्णकार है।  उसके खिलाफ चास और पेटरवार थाने में कम से कम 3 मामले दर्ज हैं।  वह अमन साहू गिरोह का शूटर है।

झारखंड में काम कर रहे छत्तीसगढ़ के व्यापारी निशाने पर

पुलिस ने बताया कि झारखंड में काम कर रहे छत्तीसगढ़ के कई व्यापारिक संगठन इस गिरोह के निशाने पर थी।  पुलिस आगे भी मामले की जांच कर रही है।  गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।  इन सभी के खिलाफ थाना गंज में आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

मलेशिया के क्वालालम्पुर से आरोपियों को निर्देशित कर रहा था मयंक

रायपुर पुलिस ने बताया है कि मास्टरमाइंड मयंक सिंह मलेशिया के क्वालालम्पुर से इन आरोपियों को निर्देशित कर रहा था।  इसी बीच, राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने समन्वय बनाकर इनपुट शेयरिंग की, जिससे इसकी पुख्ता जानकारी मिली कि अमन साहू गिरोह किसी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था।  इसके बाद समन्वित कार्रवाई की गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया।

लॉरेंस बिश्नोई व अमन साहू के टार्गेट को निशाना बनाता है मयंक सिंह

पुलिस का कहना है कि मयंक सिंह अपने शूटर्स के माध्यम से लॉरेंस बिश्नोई एवं अमन साहू के टार्गेट को अंजाम देता है।  बोकारो का रहने वाला शूटर रोहित स्वर्णकार और राजस्थान निवासी पप्पू सिंह भी लगातार मयंक सिंह के संपर्क में थे।  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, एक खाली मैगजीन और 4 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker