संत जेवियर्स स्कूल के 52 छात्र प्री बोर्ड परीक्षा से वंचित, प्रबंधन ने अनुशासन का…

प्रबंधन ने अनुशासन का हवाला देते हुए राजधानी रांची के संत जेवियर्स स्कूल, डोरंडा के 52 छात्रों को प्री-बोर्ड की परीक्षा देने से वंचित कर दिया।

News Aroma

Ranchi Education News: प्रबंधन ने अनुशासन का हवाला देते हुए राजधानी रांची (Ranchi) के संत जेवियर्स स्कूल (St Xavier’s School), डोरंडा के 52 छात्रों को Pre-Board की परीक्षा देने से वंचित कर दिया।

स्कूल प्रबंधन ने छात्रों से कहा है कि उनके बाल लंबे और Stylish हैं, इसलिए वह परीक्षा नहीं दे सकते हैं। परीक्षा के दौरान ऐसे विद्यार्थियों को Library कक्ष में बैठने के लिए कहा गया।

इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी छात्रों के अभिभावकों को दूरभाष पर इसकी सूचना दी। बताया जाता है कि जिन छात्रों को परीक्षा से वंचित किया गया है, उन्हें दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

परीक्षा से वंचित करना सही नहीं

स्कूल के प्राचार्य फादर इग्नेशियस लकड़ा (Ignatius Lakda) ने बताया कि भविष्य में सही तरीके से बाल काट कर भेजने की बात कही गई है।

परीक्षा से वंचित एक छात्र के अभिभावक ने बताया कि अगर छात्र का बाल सही से नहीं कटा हुआ है, तो स्कूल को पहले चेतावनी देनी चाहिए थी। लेकिन, परीक्षा से वंचित करना सही नहीं है।

x