बैतूल में लोहे के सरियों से भरा ट्रक तवा नदी में गिरा, 6 युवकों की मौत

NEWS AROMA
#image_title

बैतूल: जिले के चोपना थाना क्षेत्र में बीती रात लोहे के सरियों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पुल से तवा नदी में जा गिरा। इस हादसे में ट्रक चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई।

मंगलवार सुबह सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। क्रेन की मदद से शवों को ट्रक के नीचे से क्षत-विक्षत हालत में बाहर निकाला गया।

चोपना पुलिस ने हादसे में 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों में अधिकांश आदिवासी परिवार के युवा थे, जो मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करते थे।

शवों को घोड़ाडोंगरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस बीच शाहपुर एसडीएम अनिल सोनी और घोड़ाडोंगरी तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

चोपना थाना पुलिस के अनुसार शाहपुर से सोमवार की रात ट्रक एमपी-48-एच-3159 लोहे के सरिया लेकर चोपना के लिए रवाना हुआ था। रास्ते में तवा नदी के पुल पर चढ़ते समय ट्रक अनियंत्रित हो गया और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नीचे नदी में जा गिरा।

जिस समय यह हादसा हुआ, रास्ता सुनसान था, इसलिए किसी को जानकारी नहीं मिल पाई। मंगलवार की सुबह जब आवाजाही शुरू हुई तो पुल के नीचे लोगों ने ट्रक के अलावा कुछ लोगों को फंसा हुआ देखा और पुलिस को सूचना दी। चोपना थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कराया।

थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी ने बताया कि ट्रक में चालक समेत छह लोगों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं। क्रेन की मदद से ट्रक को हटाकर उसके नीचे दबे शवों को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया।

मृतकों की पहचान ट्रक चालक 38 वर्षीय मनोहर पुत्र महेगिया साहू निवासी मासोद, 25 वर्षीय रिकेश पुत्र ब्रज कवड़े, 24 वर्षीय बबलू पुत्र सोनू भलावी, 26 वर्षीय दिलीप पुत्र गजरू उईके, 40 वर्षीय संजू पुत्र जंगलु वटके और 26 वर्षीय मुन्ना पुत्र ब्रजलाल सलाम के रूप में हुई है। पांचों मजदूर सारणी थाना क्षेत्र के ग्राम पिपली के रहने वाले थे। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

x