मनोरंजन

Oscar ने काजोल को किया इनवाइट; 397 लोगों की लिस्ट में 5 भारतीय शामिल

भारत की तरफ से काजोल और राइटर रीमा कागती को इनवाइट किया गया है, बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस काजोल हैं जिन्हें ऑस्कर ने इनवाइट किया है

द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर (The Academy of Motion Picture) आर्ट्स एंड साइंसेज यानी की Oscar की ओर से क्लास ऑफ 2022 की गेस्ट लिस्ट जारी कर दी है। भारत की तरफ से काजोल और राइटर रीमा कागती को इनवाइट किया गया है। बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस काजोल हैं जिन्हें ऑस्कर ने इनवाइट किया है।

गेस्ट ऑफ क्लास

ऑस्कर (Oscar) की गेस्ट ऑफ क्लास लिस्ट में जो मेंबर भी शामिल होता है, उसे अवॉर्ड्स के लिए वोट डालने के राइट मिलते हैं।

Oscar invites Kajol; 5 Indians included in the list of 397 people

ऑस्कर ने क्लास ऑफ 2022 में इस बार 71 नॉमिनीज और 15 विनर शामिल हैं, जिनमें 44% महिलाओं को इनविटेशन भेजा गया है।

इसमें 37% अंडर-रिप्रेजेंटेड कम्युनिटी (under-represented community) से जुड़ी हुई हैं। इस साल 397 लोगों को इनवाइट किया है। अगर काजोल समेत सभी इंडियन आर्टिस्ट्स अगर ऑस्कर के इस इनविटेशन को एक्सेप्ट करते हैं तो उन्हें वोट डालने के राइट मिल जाएंगे।

Oscar invites Kajol; 5 Indians included in the list of 397 people

इंडियन आर्टिस्ट्स को मिला इनविटेशन

काजोल और रीमा कागती के अलावा इंडस्ट्री से पांच को लोगों को इनविटेशन मिला है। इसमें साउथ स्टार सूर्या, जिन्हें फिल्म सोरारई पोट्रु और जय भीम से इंटरनेशनल (International) पहचान और सराहना मिली है।

Oscar invites Kajol; 5 Indians included in the list of 397 people

फिल्ममेकर सुष्मिता घोष और रिंटू थॉमस हैं, 94वें ऑस्कर में इनकी डॉक्यूमेंट्री राइटिंग विद फायर को बेस्ट फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट किया था।

वहीं डायरेक्टर ब्रांच से पान नलिन को इनविटेशन आया है। इनके अलावा आदित्य सूद और पीआर मार्केटिंग प्रोफेशनल सोहिनी सेनगुप्ता को भी इनविटेशन (invitation) भेजा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker