झारखंड

भ्रष्टाचार के मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए समय पर दस्तावेज मुहैया कराएं: ACB DG

रांची: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) में लंबित मामलों के निपटारे के लिए ब्यूरो के DG अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में राज्य के सभी विभागों के Nodal Officers मौजूद रहे। बैठक में ACB के कार्यप्रणाली को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

नोडल पदाधिकारी तय समय पर संबंधित दस्तावेज उपलब्ध करायें

बैठक में ACB DG ने निर्देश दिया है कि ब्यूरो में लंबित कांडों के संबंध में नोडल पदाधिकारी तय समय पर संबंधित दस्तावेज उपलब्ध करायें।

किसी मामले में अगर तकनीकी जांच रिपोर्ट मांगी जाए तो इसे भी ससमय उपलब्ध कराया जाए। DG ने कहा कि ACB भ्रष्टाचार के मामले में दोषियों पर कार्रवाई कर सके, इसके लिए समय पर विभाग से अभियोजन स्वीकृति संबंधी आदेश उपलब्ध कराना, कोर्ट में सुनवाई के दौरान गवाहों को कोर्ट में बयान दिलवाने में Nodal Officers की भूमिका अहम है।

बैठक में गृह विभाग से Nodal Officer तदाशा मिश्रा, DIG ACB शैलेंद्र कुमार सिन्हा, SP मणिलाल मंडल, कुमार रविशंकर, संध्या रानी मेहता, खान विभाग के संयुक्त सचिव हरि कुमार केसरी, जल संसाधन विभाग के संजय कुमार, राज्य कर के संयुक्त आयुक्त अखिलेश शर्मा, कृषि विभाग के नवीन कुमार, नगर विकास विभाग के मनोहर मरांडी, उच्च शिक्षा विभाग के अभय कुमार सिन्हा समेत सभी विभागों के नोडल अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker