झारखंड

झारखंड के दक्षिणी हिस्से में जारी बारिश के बीच 2,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया

जमशेदपुर/रांची: शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश (Rain) के कारण नदियों और बांधों के उफान पर होने के चलते निचले इलाकों में बाढ़ के हालात बनने पर Jharkhand के दक्षिणी हिस्से में रहने वाले करीब 2,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हालांकि, भारी बारिश (Heavy Rain) लाने वाला गहरे दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ा है, लेकिन राज्य के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

2,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

Jharkhand के कोल्हान संभाग में शनिवार से बाढ़ जैसी स्थिति से प्रभावित करीब 2,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। कोल्हान संभाग में सरायकेला-खरसावां और पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम जिले शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह खतरे के निशान से ऊपर बह रही खरखाई और स्वर्णरेखा नदियों (Kharkhai-Swarnrekha Rivers) का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है।

उन्होंने बताया कि चांडिल और तेनुघाट जैसे बांधों से छोड़ा गए पानी के कारण निचले इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे खासतौर पर पूर्वी सिंहभूम जिले (East Singhbhum District) के जमशेदपुर शहर (Jamshedpur City) समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोग प्रभावित हुए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker