“41 की उम्र में डिलीवरी आसान नहीं होता” एक्ट्रेस आरती छाबड़िया ने मां बनने के बाद शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

Digital Desk

Aarti Chabria Pregnancy Experience : ‘तुमसे अच्छा कौन’  फिल्म की एक्ट्रेस आरती छाबड़िया (Actress Aarti Chabria) ने 4 मार्च को एक बेबी बॉय (Baby Boy) को जन्म दिया।

एक्ट्रेस ने अपने बेटे का नाम युवान रखा है।

बेटे के जन्म के बाद से आरती मदरहुड (Motherhood) एन्जॉय कर रही हैं।

एक्ट्रेस ने बताया कि मां बनने की ये जर्नी उनके लिए बिलकुल आसान नहीं थी। आइए आपको बताते हैं कि आरती ने अपनी प्रेगनेंसी (Pregnancy) पर क्या कहा।

प्रेग्नेंसी ट्रीटमेंट की वजह से बॉडी पर पड़ा बुरा असर

आरती छाबड़िया (Aarti Chabria) ने कहा, “जब आप 41 की उम्र में डिलीवरी (Delivery) कर रहे होते हैं, तो ये उतना आसान नहीं होता है जितना कि 20s या 30s में होता है।

पास्ट में मैं फेल्ड प्रेग्नेंसी (Failed Pregnancy) का सामना कर चुकी हूं। इसलिए मैं वक्त से पहले इसकी बात नहीं करना चाहती थी।

मैं इसे छिपाऊंगी नहीं, क्योंकि ये नॉर्मल है। आखिरकार, मैं एक इंसान हूं”।

आरती ने आगे कहा, “लोगों को लगता है कि ये तो एक्ट्रेस है, इसके लिए तो आसान है, पैसा देकर काम हो जाएगा। पर ऐसा नहीं है।

प्रेग्नेंसी ट्रीटमेंट (Pregnancy Treatment) की वजह से मेरी बॉडी पर बुरा असर पड़ा। दवाएं (Medicine) अलग तरह से रिएक्ट कर रही थीं।

मेरी बॉडी आउट ऑफ शेप हो गई थी। मेरे डबल चिन (Double Chin) हो रही थी”।

2019 में हुई थी शादी

आरती अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहती हैं, “मुझे मेरी बॉडी के लिये ट्रोल (Troll) भी किया गया। इसलिए मैं एक से अधिक साइकल करने के लिए तैयार नहीं थी, मैं पूरी तरह थक चुकी थी”।

गौरतलब है कि आरती ने 2019 में विशारद एक्ट्रेस ने बताया कि मां बनने की ये जर्नी उनके लिए बिलकुल आसान नहीं थी। आइए आपको बताते हैं कि आरती ने अपनी प्रेगनेंसी (Pregnancy) पर क्या कहा।

शादी के बाद वे ऑस्ट्रेलिया (Australia) चली गई थीं। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में हम कोविड (Covid) में फंस गये थे। ये पल काफी तनावपूर्ण था।

तनाव में आप कभी कंसीव नहीं कर सकते। इसलिए जब मैंने कंसीव (Conceive) किया, तो मिसकैरज (Miscarriage) हो गया था। वो सब हमारे लिये काफी मुश्किल था। लेकिन बेटे के जन्म के बाद सारी मुश्किलें कम लग रही हैं।

ऐसा लग रहा है कि मैंने जितना भी कुछ झेला सब सफल रहा”। आरती ने बताया कि प्रेगनेंसी के दौरान वे ढीले-ढाले कपडे पहनती थीं, जिससे लोगों को पता न चले की वे मां बनने वाली हैं।

हमें Follow करें!

x