ऑटो

ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सेफ कार, रखेंगी आपको सुरक्षित, देखें लिस्ट

Safest SUVs of India : हर साल कई गाड़ियां एक ख़ास फिचर्स और DeNCAP sign के साथ पेश की जाती है। कार के सेफ्टी फीचर्स ज्यादा महत्त्वपूर्ण होते हैं। हर साल ग्लोबल NCAP सेफ्टी cars की लिस्ट जारी करती है।

आइए जानते हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित गाड़ियां

ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सेफ कार, रखेंगी आपको सुरक्षित, देखें ये लिस्ट

Tata Nexon

टाटा (Tata) की नेक्सॉन (Nexon) NCAP की सेफ्टी रेटिंग्स में 5 स्टार रेटिंग हासिल करने वाली पहली भारत में बनी कार है। इस कार को सुरक्षा के लिए 17 में से 16 अंक प्राप्त हुए हैं।

नेक्सॉन में हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्टेंस, ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रोलओवर मिटिगेशन, ईबीडी के साथ एबीएस और कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। Nexon ने साइड इंपैक्ट टेस्ट में सफलता पाई थी जिसके बाद ये कार ग्लोबल NCAP सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग्स प्राप्त हुआ था।

New Mahindra Thar SUV launched in India: Price, specs, mileage and more

Mahindra Thar

इस गाड़ी ने एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग्स हासिल की है। इसमें डुअल एयरबैग के साथ साइड इंपैक्ट यूएन 95 रेग्युलेशन जैसा फीचर मौजूद हैं। इस कार में सारे बेसिक सुरक्षा फीचर्स उपलब्ध हैं।

Toyota Urban Cruiser Front and Rear Design Imagined

Toyota Urban Cruiser

टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) ने ग्लोबल एनसीएपी द्वारा एडल्ट सेफ्टी के मामले 4 स्टार रेटिंग और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग प्राप्त की है।

जो कि काफी प्रभावशाली रेटिंग है। क्रैश टेस्ट रेटिंग में भी टोयोटा अर्बन क्रूजर को 4 स्टार रेटिंग हासिल हुई है। एडल्ट सुरक्षा में अर्बन क्रूजर ने 17 में से 13.52 प्वाइंट हासिल किए हैं जबकि चाइल्ड सेफ्टी की में कार को 49 में से 36 प्वाइंट प्राप्त हुए हैं।

Tata Punch Price, Images, Review & Colours

Tata Punch

टाटा की एक और कार टाटा पंच (Tata Punch) ने एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के मामले में ये गाड़ी 17 में से 16.4 प्वाइंट्स प्राप्त करके प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

एडल्ट कैटेगिरी में टाटा पंच ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की और चाइल्ड सेफ्टी कैटेगरी में इस कार को 4 स्टार रेटिंग हासिल हुई है। इस कार में सभी स्टैंडर्ड सुरक्षा फीचर्स जैसे ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी देखने को मिलते हैं. और देखने को मिल जाएंगे।

इसके साथ ही इसमें ट्रैक्शन प्रो मोड और ब्रेक स्वे कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि खराब रास्तों पर गाड़ी की सुरक्षा को बेहतर बनाते हैं।

Creta Highlights - Ultimate SUV | Hyundai India

Hyundai Creta

ह्यूंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को NCAP द्वारा 3 स्टार रेटिंग प्राप्त हुए हैं। अडल्ट सुरक्षा में में यह कार 17 में से केवल 8 अंक ही प्राप्त कर सकी. लेकिन ड्राइवर की हेड प्रोटेक्शन सेफ्टी के लिए इसी पर्याप्त सुरक्षित माना गया है। साथ ही इसमें यात्रियों की सुरक्षा भी बेहतर मानी गई है। लिस्ट में इस कार को आखिरी स्थान प्राप्त हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker