भारत

अडाणी-हिंडनबर्ग मामला : केंद्र के खिलाफ संसद भवन से विजय चौक तक मार्च करेगा विपक्ष

नई दिल्ली: अडाणी-हिंडनबर्ग मामले और Rahul Gandhi की संसद सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर बजट सत्र (Budget Session) के आखिरी दिन विपक्षी दल संसद भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे (Tricolor Flag) के साथ मार्च करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, सभी विपक्षी दल गुरुवार को संसद भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे और अनुमति मिली तो कांस्टीट्यूशन क्लब (Constitution Club) तक।

विजय चौक या कांस्टीट्यूशन क्लब में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) करेंगे विपक्षी नेता।

तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे

कांग्रेस सत्र शुरू होने के दिन से ही अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग को लेकर सरकार पर हमलावर है।

गुरुवार को संसद सत्र का आखिरी दिन है। विपक्षी एकजुटता दिखाने के लिए मोदी सरकार की नीतियों के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज कराने के लिए तमाम विपक्षी दलों के नेता संसद से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे।

अडानी मामले और राहुल गांधी की संसद सदस्यता (Parliament Membership) रद्द किए जाने को लेकर ये दल भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे।

एक ओर तामाम विपक्ष दल एकजुट होकर मोदी सरकार से अडानी मामले पर JPC के गठन की मांग कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सहित कई अन्य दल राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य (Unqualified) करार दिए जाने के मामले पर भी सरकार पर हमलावर हैं।

धारा 144 का हवाला देकर रोक लिया गया था

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि हम कोर्ट के निर्णय पर बहस नहीं करेंगे लेकिन अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे।

सरकार Adani के मामले में JPC का गठन नहीं चाहती है। सदन न चलने देने की योजना वह पहले से ही करके आते हैं।

गौरतलब है कि बीते 15 मार्च को भी 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद भवन (Parliament House) से ED दफ्तर तक मार्च निकाला था।

लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं को विजय चौक पर ही धारा 144 का हवाला देकर रोक लिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker