बिहार

‘अग्निपथ’ : बिहार के बेगूसराय में दूसरे दिन भी सड़क पर उतरे युवा, सड़क जाम कर की आगजनी

हालांकि, यह प्रदर्शन अब सिर्फ बेरोजगार छात्रों का प्रदर्शन नहीं रह गया है, राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हो गए हैं

बेगूसराय: सेना बहाली के लिए लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत अग्निवीरों के भर्ती की घोषणा से आक्रोशित हो गए हैं।

बेगूसराय में दूसरे दिन गुरुवार को भी युवाओं ने राष्ट्रीय उच्च पथ को जाम कर आगजनी किया।

बेगूसराय (Begusarai) में रेलवे स्टेशन पर अब तक प्रदर्शन नहीं हुआ है, लेकिन बगल के जिला समस्तीपुर एवं खगड़िया सहित कई अन्य जगहों पर रेलवे स्टेशन पर हुए बवाल के कारण बरौनी जंक्शन एवं बेगूसराय से गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन पर जबरदस्त असर पड़ा है।

हालांकि, यह प्रदर्शन अब सिर्फ बेरोजगार छात्रों का प्रदर्शन नहीं रह गया है, राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हो गए हैं। वहीं, बेरोजगारों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की आड़ में कुछ असामाजिक तत्व भी उपद्रव मचा रहे हैं।

प्रदेश महासचिव रुपेश यादव ने कहा …

विरोध प्रदर्शन (Protest) के दूसरे दिन गुरुवार को बछवाड़ा थाना क्षेत्र के झमटिया ढ़ाला के समीप राष्ट्रीय उच्च पथ-28 के बरौनी-मुजफ्फरपुर खंड पर कर जमकर आगजनी और नारेबाजी किया गया, समाचार भेजे जाने तक यातायात ठप है।

आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन में युवा राजद के प्रदेश महासचिव रुपेश यादव भी कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि जब तक यह सरकार TOD वापस नहीं लेती है, छात्रों की बात को नहीं सुनती है, तब तक यह आंदोलन अनवरत जारी रहेगा, सरकार को छात्रों की मांगों को पूरा करना होगा।

प्रदर्शन कर रहे राम उदित, गौरव, साहिल, राजा, रंजन, संजेश, दीपक, सत्यम, जितेंद्र, छोटू, मोनू, गोलू, सोनू, सरोज, धर्मेंद्र, हैप्पी, संजीत, संदीप, अवधेश, अंकित, राहुल एवं राजीव बेरोजगारों का कहना था कि हम लोग लंबे अरसे से सेना बहाली की तैयारी कर रहे हैं।

विगत वर्ष मुजफ्फरपुर में आयोजित सेना भर्ती कैंप में शामिल होने के बाद फिजिकल पास किया। फिजिकल करने के बाद मेडिकल टेस्ट भी हो गया, अब लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे थे।

लेकिन सरकार ने लिखित परीक्षा (Written exam) लेने के बदले अग्निपथ की शुरुआत कर दी। इस अग्निपथ में मात्र चार साल काम करने के बाद 75 प्रतिशत को जबरन सेवानिवृत्ति दे दिया जाएगा, यह योजना भविष्य को चौपट करने वाली योजना है।