दुनिया में COVID-19 मामले 5.38 करोड़ तक पहुंचे

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने गंभीरता दिखाते हुए आपात बैठक बुलाई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज (रविवार को) नॉर्थ ब्लॉक में अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे।

दरअसल, बीते दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में दिखी जबरदस्त तेजी के बाद से ही हालात को लेकर केंद्र और राज्य सरकार काफी गंभीर हैं। बीते दिनों में नौ हजार के करीब संक्रमित मरीज मिले थे, जिसके बाद से जांच में तेजी तथा अन्य बचाव कार्यों को प्रमुखता देने का कार्य किया जा रहा है। इसी के निमित्त आज गृह मंत्रालय की ओर से आपात बैठक बुलाई गई है।

वर्तमान में देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 88 लाख के पार पहुंच गई है। जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41 हजार 447 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 88,14,579 पर पहुंच गई है।

वहीं दिल्ली में बीते दिन शनिवार तक कुल मरीजों की संख्या 44,456 पहुंच गई है। जबकि शनिवार को संक्रमण की वजह से 96 लोगों ने दम तोड़ा। इस तरह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मृतकों 7,519 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना नमूनों की जांच में काफी तेजी आई है। जिससे स्पष्ट है कि इस वक्त संक्रमण की दर 14.78 प्रतिशत है। जबकि संक्रमण से मुक्त होने की दर 89 प्रतिशत से ज्यादा है।

Back to top button