प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में सीमाओं पर जमकर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम हुआ : अमित शाह

NEWS AROMA

भूज/अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धोरडो में सफेद रेगिस्तान में पाकिस्तान सीमा के पास कच्छ के विकास की बात की। उन्होंने सीमाओं पर पहले के हमलों की भी बात की।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश के दुश्मनों के लिए देश की प्रतिक्रिया जबड़े की हड्डी है। इतना ही नहीं, वह दुश्मन के घर में घुसकर मारता है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में हर जगह सीमांत विकास उत्सव आयोजित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमारे बीएसएफ के जवान भी दुनिया की सबसे बड़ी ताकत का जवाब छाती ठोंक कर दे रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार देर रात भुज एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाउस उम्मेद भवन में रात बिताई। आज सुबह वे गुरुवार सुबह उम्मेद भवन से भुज हवाई अड्डे पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर धोरडो पहुंचे।

यहां गृह मंत्री ने पाटन, बनासकांठा और कच्छ (पाटन, कच्छ, बनासकांठा) जिलों के 1500 सरपंचों के साथ बातचीत की और मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कच्छ में विकासोत्सव 2020 को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपूर्ण भूमि सीमा को विकसित करने का निर्णय है, जहां तक ​​इसका संबंध है। भूकंप के बाद, कच्छ और भुज आज प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता और भुज के लोगों की लगन और कड़ी मेहनत की परिणति से फिर से उभरा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के छह साल के कार्यकाल में सीमा पर जितना इंफ्रास्ट्रेक्चर तैयार हुआ है उतना पचास साल में नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज भी हमारे बीएसएफ का सबसे छोटा जवान भी दुनिया की सबसे बड़ी ताकत से टकरा सकता हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा कहते हैं, सबसे पहले सीमा पर गांवों के विकास के बारे में चिंता करें, हर योजना को सीमा के पास के गांवों में लागू किया जाना चाहिए। यह भारतीय जनता पार्टी की ज़िम्मेदारी है और हम इस ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से पूरा करना जानते हैं।

उन्होंने कहा कि 2008 से 2014 तक सीमाओं पर सड़कों के पुनरुत्थान की गति 170 किमी प्रति घंटा थी और 2014 से 2020 तक हमने इसे 170 किलोमीटर से 480 किलोमीटर तक बढ़ाने का काम किया है।

50 वर्षों में सीमाओं पर बुनियादी ढाँचे का काम किया गया है उस से ज्यादा काम नरेंद्र मोदी सरकार ने छह वर्षों के भीतर सीमाओं को सुरक्षित करके अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली है|

x