खेल

अन्ना कलिंस्काया ने कोको गॉफ को दी मात, टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बने जगह

क्वालीफायर अन्ना कलिंस्काया (Anna Kalinskaya) ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कोको गॉफ को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक के साथ आश्चर्यजनक रूप से Dubai Tennis Championship के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Tennis Championship: क्वालीफायर अन्ना कलिंस्काया (Anna Kalinskaya) ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कोको गॉफ को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक के साथ आश्चर्यजनक रूप से Dubai Tennis Championship के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अपने पहले WTA 1000 सेमीफाइनल में, नंबर 40 Kalinskaya फाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक से भिड़ेंगी। शनिवार के फाइनल में विजेता का सामना नंबर 22 सोराना क्रिस्टिया या नंबर 26 जैस्मीन पाओलिनी से होगा।

गॉफ ने 46 मिनट के शुरुआती सेट में तीन बार कलिंस्काया की सर्विस तोड़ी और मैच पर अच्छी तरह से नियंत्रण बनाए रखा। सात दिनों में अपने छठे मैच में खेलते हुए, कलिंस्काया ने अपनी ऊपरी पीठ का इलाज कराने के लिए 5-2 पर मेडिकल टाइमआउट लिया और सेट ब्रेक के दौरान अतिरिक्त उपचार प्राप्त किया।

जब खेल फिर से शुरू हुआ, तो गॉफ सेट के अपने पहले दो सर्विस गेम में सर्विस बरकरार रखने में विफल रही, जिससे कलिंस्काया को 2-1 की बढ़त मिल गई।

Kalinskaya ने बढ़त को 5-2 तक बढ़ाया, इससे पहले कि अमेरिकी ने स्कोरिंग अंतर को 5-4 तक सीमित कर दिया। सेट को पूरा करने के एक और मौके के साथ, कलिंस्काया ने गॉफ की वापसी को रोक दिया और 6-4 से सेट जीतकर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया।

निर्णायक तीसरे सेट में, त्रुटियों से भरी गॉफ़ अपने प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला करने में विफल रही, जो जल्दी से 2-0 से आगे हो गई और शुरुआती पीठ दर्द का कोई संकेत नहीं दिखा क्योंकि उसने Angled Cross-Court के साथ बेसलाइन से कई शक्तिशाली फोरहैंड खेले। मैच के लिए सर्विस करते हुए कलिंस्काया ने धैर्य बनाए रखा और जीत हासिल की।

इससे पहले, स्वीयाटेक ने क्वार्टर फाइनल में झेंग किनवेन पर 6-3, 6-2 से जीत के साथ मध्य पूर्व में सात मैचों में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त और दोहा चैंपियन को अपने आमने-सामने के मैचों में लगातार छठी बार झेंग को हराने और इस साल दूसरी बार WTA 1000 इवेंट के Semi Final में पहुंचने के लिए 86 मिनट की आवश्यकता थी ।

x