बाबा केदार की उत्सव डोली रात्रि प्रवास के लिए गुप्त काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंची

NEWS AROMA
#image_title

गुप्तकाशी: विश्व प्रसिद्ध बाबा केदारनाथ जी की उत्सव डोली रात्रि प्रवास के लिए गुप्त काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच चुकी है। इस दौरान सैकड़ों भक्तों और तीर्थ यात्रियों ने बाबा की उत्सव डोली के प्रत्यक्ष दर्शन कर पुण्य अर्जित किया।।

मंगलवार देर शाम विश्वनाथ मंदिर पहुंचने से पूर्व उत्सव डोली ने विभिन्न कस्बों को पार कर अपने भक्तों को आशीर्वाद भी दिया।बुधवार प्रातः 8 बजे बाबा की उत्सव डोली शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर की ओर प्रस्थान करेगी। प्रातः अपने प्रथम प्रवास रामपुर से चलते हुए बाबा की चल विग्रह डोली ने शेरसी, फाटा, नारायण कोठी आदि स्थानों को पार करते हुए अपने भक्तों को आशीर्वाद दे गुप्त काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंची। मंदिर की एक परिक्रमा पूर्ण कर डोली को भोग मंडी में रखा गया।

इस दौरान जगह-जगह खड़े श्रद्धालुओं ने पुष्प और अक्षत से बाबा का स्वागत किया। सैन्य बैंड की धुनों और बाबा के जयकारों के बीच गुप्तकाशी पहुंच चुकी है। बुधवार को प्रातः ऊखीमठ ओंकारेश्वर मंदिर में पहुंचकर भोग मूर्तियों की पूजा अर्चना करके इन भोग मूर्तियों को भोग मंडी में रखा जाएगा। इससे पूर्व मंदिर की तीन परिक्रमाएं भी पूर्ण की जाएंगी।

x