बिजनेस

अप्रैल महीने में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, 11 अप्रैल से लगातार…

देशभर में कई बैंक (Bank ) इस सप्ताह अलग-अलग कारणों की वजह से बंद (Close) रहने वाले है। बैंकों की इस सप्ताह वीकेंड समेत पांच दिन की छुट्टियां रहेगी।

Bank Holidays in April: देशभर में कई बैंक (Bank ) इस सप्ताह अलग-अलग कारणों की वजह से बंद (Close) रहने वाले है। बैंकों की इस सप्ताह वीकेंड समेत पांच दिन की छुट्टियां रहेगी।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सभी राष्ट्रीय बैंकों में 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा, उगादि और तेलुगु नव वर्ष, 10 अप्रैल को बोहाग बिहू और ईद, 11 अप्रैल को ईद (Eid) के लिए लगातार पांच दिन बंद रहेंगे।

वहीं 13 अप्रैल को दूसरे शनिवार के चलते बैंक बंद रहेंगे और 14 अप्रैल को रविवार की वजह से अवकाश रहेगा।

इसके अलावा कुछ राज्यों में 15 और 16 अप्रैल को बोहाग बिहू और राम नवमी (Ram Navami) के लिए Bank Holiday भी हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा अप्रैल, 2024 के लिए जारी की गई बैंक छुट्टियों की सूची के अनुसार पूरे भारत में बैंक अप्रैल में कुल 14 दिनों के लिए बंद रहेंगे।

9 अप्रैल मंगलवार गुड़ी पड़वा/उगादी महोत्सव/तेलुगु नव वर्ष दिवस/साजिबू नोंगमापनबा (चेइराओबा)/प्रथम नवरात्र के चलते गोवा, जम्मू, श्रीनगर, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, हैदराबाद-आंध्र प्रदेश, हैदराबाद-तेलंगाना और मणिपुर में बैंक बंद रहेंगे।

वहीं 10 अप्रैल बुधवार को केरल में रमज़ान-ईद (Eid-ul-Fitr) के लिए बैंक बंद रहेंगे। 11 अप्रैल गुरुवार रमज़ान-ईद (Eid-ul-Fitr) (पहला शव्वाल) के लिए, सिक्किम, केरल, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर अधिकांश राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

13 अप्रैल को दूसरा शनिवार होने की वजह से त्रिपुरा, असम, मणिपुर, जम्मू और श्रीनगर में बोहाग बिहू/ चेइराओबा/ बैसाखी/बीजू महोत्सव के लिए बैंक बंद (Bank Closed) रहेंगे। 14 अप्रैल रविवार होने से वीकेंड के चलते सभी राज्यों में बंद रहेंगे बैंक।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker