झारखंड

कोरोना के खिलाफ लड़ाई : एम्स में 207 और जेआर की भर्ती शुरू

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को बढ़ावा देने के लिए, यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने 207 और अधिक जूनियर रेजिडेंट (जेआर) डॉक्टरों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रीमियर सेंट्रल इंस्टीट्यूट अगस्त में ऑनलाइन पंजीकरण और भर्ती के माध्यम से जूनियर रेजिडेंट्स की 194 रिक्तियों को भरने के बाद इन अतिरिक्त डॉक्टरों की भर्ती कर रहा है।

सभी जेआर डॉक्टरों के पास एमबीबीएस/ बीडीएस (इंटर्नशिप पूरा करने सहित) या एमसीआई/डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री होना चाहिए।

ये अतिरिक्त डॉक्टर संकट के दौरान शहर की सरकार की मदद करने की केंद्र की योजना के तहत दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने में मदद करेंगे।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के 45 डॉक्टरों और 160 पैरामेडिक्स का एक समूह इस सप्ताह के शुरू में राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचा था, ताकि बढ़ते कोरोनोवायरस संक्रमण से निपटने के दिल्ली सरकार के प्रयासों को पूरा किया जा सके।

यह कदम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा 15 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में शहर में कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के बाद उठाया गया है।

एमएचए ने कहा कि अगले कुछ दिनों में और डॉक्टर और मेडिक्स दिल्ली पहुंचेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker