Beauty Care Tips : Instant Glow पाने के लिए अपनाएं ये घरेलु Beauty Tips

nidhi@newsaroma.com

Beauty Care Tips : Skin Care से जुड़ीं छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए। लेकिन व्यस्त जीवन शैली होने के कारण कई बार हम इन चीज़ों को इग्नोर कर देते हैं, जिससे आगे जाकर Skin Care से जुड़ीं प्रॉब्लम्स होने लग जाती हैं।

जैसे, लोग ब्लैकहेड्स पर ध्यान नहीं देते, तो आगे जाकर यह पिम्पल्स का रुप ले लेते हैं।और यदि पिम्पल्स ठीक हो भी जाए तो भी चेहरे पर निशान रह जाते हैं।

ऐसे में सभी को शुरुआत में ही स्किन पर ध्यान देना चाहिए। स्किन केयर का मतलब यह नहीं होता हमेशा पार्लर जाकर ही फेशियल कराएं बल्कि देसी नुस्खों से भी Skin Treatment की जा सकती हैं।

आइए जानते हैं Instant Glow के लिए अपनाएं जानें वाले देसी नुस्खें :

ब्लैकहेड्स

Beauty Care Tips: Follow these home beauty tips to get instant glow

ब्लैकहेड्स रिमूव करने के लिए आप वैसलीन पेट्रोलियम जेली को उस जगह लगाएं, जहां पर ब्लैकहेड्स है। फिर इसे कवर करने के लिए प्लास्टिक रैप का उपयोग करें।

इसे वहां कम से कम 30 मिनट तक रखें। रैप को हटाने के बाद ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए कॉटन बड्स का इस्तेमाल करें। आपको इंस्टेंट रिजल्ट मिल जाएगा।

पिंक लिप्स

Beauty Care Tips: Follow these home beauty tips to get instant glow

कभी-कभी ऐसा होता है कि लिप्स के आसपास काले रंग की लेयर दिखने लगती है। साथ ही लिप्स का भी कलर बदल जाता है। ऐसे में लिप्स पर स्क्रब करने के जरूरत होती है।

इसके लिए स्क्रब में सफेद चीनी में उतनी ही मात्रा में कॉफी पाउडर मिलाएं। मिक्सचर में ऑलिव/नारियल के तेल की कुछ बूंदें और नींबू के रस की कुछ बूंदें डालें। धीरे-धीरे इसे अपने होंठों पर 15 मिनट तक रगड़ें।अच्‍छा रिजल्‍ट पाने के लिए हफ्ते में 1-2 बार दोहराएं।

दूसरा तरीका

पेस्ट के लिए, ब्राउन शुगर लें और इसे समान मात्रा में शहद और देसी घी के साथ भी मिला सकते हैं।
इससे अपने होंठों पर 10 मिनट तक मसाज करें और धो लें। अच्‍छा रिजल्‍ट पाने के लिए हफ्ते में 1-2 बार दोहराएं।

फेस मास्क

Beauty Care Tips: Follow these home beauty tips to get instant glow

आपको कहीं पार्टी में जाना है, तो इसके लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि दही और कुछ घरेलू चीजों से ही आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं।

मास्‍क बनाने के लिए दही के साथ-साथ आपको बस एक चुटकी हल्दी, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस, 1 बड़ा चम्मच शहद चाहिए। एक मेकअप ब्रश लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। सूखने तक छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें। आपको इंस्टेंट ग्लो देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Benefits Of Milk : दूध के साथ कभी ना खाएं ये चीजें, हो सकता है जान को खतरा 

x