अजब गज़बविदेश

यह तो गजब का खेल है भाई, रात के अंधेरे में सड़क पर रेंगते रहते हैं युवा, इसके बाद…

Beijing Game: वाकई यह गजब का खेल है और इसका उद्देश्य भी गजब का है। हम आपको एक ऐसे Game के बारे में बताएंगे, जो हुआ तो एक Office में लेकिन चर्चे दुनिया भर में हो रहे हैं। आपने तरह-तरह के गेम्स और Activities के बारे में सुना होगा, जो ऑफिस में करवाई जाती हैं।

चीन में कुछ ऐसा Game करवाया गया कि देखने वाले दंग रह गए। दावा ये भी था कि खुद कर्मचारी अपनी मर्ज़ी से ऐसा कर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक यहां की एक कंपनी ने अपने स्टाफ के लिए Team Bonding का गेम करवाया था। इसमें जो जीत गया, वो तो ठीक था लेकिन जो हार गया, उसकी सज़ा कुछ अजीब ही थी।

China के सोशल मीडिया पर एक Clip वायरल हो रही है, जिसमें कुछ युवा लोगों रात के अंधेरे में सड़क पर रेंगते हुए देखा गया।

घटना चीन के गुइशाउ प्रांत की

ये घटना चीन के गुइशाउ प्रांत की है, जो 3 जनवरी को घटी। जिस शख्स ने इस घटना के बारे में Social Media पर लिखा, उसने कहा कि उसे पहले लग रहा था कि कोई मीटिंग चल रही है, लेकिन अचानक इन लोगों ने रेंगना शुरू कर दिया। तब लगा कि इन्हें किसी कंपनी ने ये सज़ा दी है और ये मामला पुलिस तक पहुंच गया। जब पुलिस ने जांच की तो कंपनी के बॉस ने बताया कि ये उनके Team Bonding Game में हारने की सज़ा है और खुद स्टाफ अपने मन से ऐसा कर रहा है।

जिसने भी इस घटना का Video देखा या इसके बारे में पढ़ा, वो हैरान रह गया। एक यूज़र ने लिखा- मुझे लगा कि मैं कोई जॉम्बी मूवी देख रहा हूं। वहीं एक यूज़र का कहना था- मुझे नहीं पता कि ये कंपनी कर्मचारियों को कितना पैसा देती है कि वे ऐसे काम के लिए तैयार हो गए।

चीन में ये पहला मामला नहीं

हालांकि चीन में ये पहला मामला नहीं है, जब कर्मचारियों को इस तरह अजीब सज़ाएं दी गई हों। कुछ समय पहले सिचुआन प्रांत में भी एक महिला कर्मचारी को सज़ा देने के लिए दूसरे स्टाफ से उस पर पानी फिंकवाया गया था।

मालूम हो कि आप जब किसी संस्थान में काम करते हैं, तो यहां काम के अलावा भी बहुत सी ऐसी Activities कराई जाती हैं, जिससे आपस में लोगों की बॉन्डिंग बने। इसके लिए कभी कोई Competition होता है तो कभी कुछ खेल कराये जाते हैं। इनमें कर्मचारी अपनी रुचि के हिसाब से भी भाग लेते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker