भारत

बेंगलुरु मेट्रो ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर को किया बर्खास्त, किसान को ट्रेन पर चढ़ने से…

बेंगलुरु मेट्रो (Bengaluru Metro) ने फटे-पुराने कपड़े पहनकर आने वाले एक किसान को चढ़ने से रोकने के मामले में Security Supervisor को बर्खास्त कर दिया है।

Bengaluru Metro: बेंगलुरु मेट्रो (Bengaluru Metro) ने फटे-पुराने कपड़े पहनकर आने वाले एक किसान को चढ़ने से रोकने के मामले में Security Supervisor को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले को लेकर BMRCL कर्मचारियों के प्रति लोगों में काफी गुस्सा था।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मेट्रो रेल में चढ़ने की कोशिश कर रहा किसान फटे-पुराने कपड़े पहने हुए था और उसके सर पर एक थैला रखा हुआ था।

BMRCL के एमडी एम. महेश्वर राव ने बर्खास्तगी का आदेश जारी करते हुए जांच का आश्वासन भी दिया।

BMRCL ने सोशल मीडिया पर कहा, ”नम्मा मेट्रो एक सार्वजनिक परिवहन है। Rajajinagar में हुई घटना की जांच की जा रही है। वहीं सिक्योरिटी सुपरवाइजर को बर्खास्त कर दिया है। BMRCL को यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद है।”

टिकट खरीदने के बाद भी किसान को ट्रेन में चढ़ने की इजाजत नहीं मिलने पर एक यात्री कार्तिक सी. ऐरानी ने अधिकारियों से सवाल किया था। उन्होंने इसको लेकर सिक्योरिटी सुपरवाइजर से जमकर बहस की थी। लेकिन सिक्योरिटी ने जवाब में कहा कि अगर किसान को अंदर जाने दिया तो अन्य यात्री परेशान होंगे।

एक सोशल मीडिया यूजर दीपक एन. ने कहा, “अविश्वसनीय.. क्या मेट्रो सिर्फ VIP लोगों के लिए है? क्या मेट्रो का उपयोग करने के लिए कोई ड्रेस कोड है? मैं कार्तिक सी. ऐरानी के कार्यों की सराहना करता हूं, जिन्होंने राजाजीनगर मेट्रो स्टेशन पर एक किसान के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी। हमें हर जगह ऐसे नायकों की जरूरत है। BMRCL अपने अधिकारियों को ठीक से प्रशिक्षित करें।”

कई संदेशों में BMRCL से एक किसान का अपमान करने वाले कर्मचारी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की गई।

सामाजिक कार्यकर्ता बृंदा अदिगे ने कहा, “नम्मा मेट्रो के कर्मचारियों को नागरिक को परेशान करने, उनके साथ भेदभाव करने के लिए दंडित किया जाना चाहिए। कर्मचारियों को शिक्षित करें, Metro में जनता का पैसा है, उनके वेतन का भुगतान नागरिकों के पैसे से किया जाता है।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker