भारत

3 अप्रैल से तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आएंगे भूटान के राजा

नई दिल्ली : भूटान (Bhutan) के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक (Jigme Khesar Namgyel Wangchuck) 3 से 5 अप्रैल तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे।

वह यहां पहले से ही घनिष्ठ द्विपक्षीय रिश्तों (Bilateral Relations) को खासतौर पर आर्थिक और विकास सहयोग के क्षेत्र में विस्तारित करने के लिए तीन दिनी दौरा करेंगे। उनके साथ विदेश और विदेश व्यापार मंत्री डॉ. टांडी दोरजी (Dr. Tandi Dorjee) और सरकार के अधिकारी आएंगे।

3 अप्रैल से तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आएंगे भूटान के राजा- Bhutan's king will come on a three-day visit to India from April 3

यात्रा के दौरान वांगचुक PM मोदी से मुलाकात करेंगे

यात्रा के दौरान वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और PM मोदी से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा, भूटान नरेश (King of Bhutan) की यह यात्रा दोनों देशों में द्विपक्षीय सहयोग के सभी पहलुओं की समीक्षा करने और साझेदारी को आगे बढ़ाने का अवसर देगी।

3 अप्रैल से तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आएंगे भूटान के राजा- Bhutan's king will come on a three-day visit to India from April 3

बता दें कि भारत-भूटान में द्विपक्षीय संबंधों का मूल ढांचा (Basic Structure) दोनों देशों के बीच 1949 में हस्ताक्षरित मैत्री और सहयोग की संधि थी। इसमें दोनों के बीच एक-दूसरे के आंतरिक मामलों में दखल न करने का आह्वान है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker