फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ टाउन हॉल में भावुक हुए बाइडेन

NEWS AROMA
#image_title

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन बुधवार को एक वर्चुअल टाउन हॉल के दौरान उस समय भावुक हो गए, जब स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें कई भावनात्मक कहानियां सुनाईं।

मिनेसोटा की एक नर्स मैरी टर्नर ने बाइडेन को बताया कि कैसे वह उन मरने वाले मरीजों का हाथ थामे रहती हैं, जो अपने परिवार और प्रियजनों के इंतजार में थे और अब वेंटिलेटर पर उनकी जिंदगी क्षीण होती जा रही थी।

इसके अलावा पीपीई किट की कमी भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के बीच एक अहम मुद्दा रही। टर्नर ने बताया, कई बार मास्क हमारे चेहरे से गिर जाते हैं क्योंकि हम एन-95 को तब तक उपयोग करते रहते हैं, जब तक वे गिरकर अलग न हों जाएं या लगाने लायक ही न रहें।

टर्नर ने यह कहकर बाइडेन को आश्चर्य में डाल दिया कि उनका अभी तक कोविड-19 परीक्षण नहीं हुआ है। इसके बाद बाइडेन ने कहा, आप मजाक तो नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि दुनिया का सबसे धनी देश अमेरिका महामारी का सबसे बुरा प्रकोप झेल रहा है और इसके फ्रंटलाइन वर्कर्स अपनी रक्षा के लिए कूड़े भरने वाले बैग पहन रहे हैं। चुनाव के बाद तो स्थिति और भी खराब हो गई है। चुनाव के दौरान स्विंग स्टेट्स में डॉक्टरों को एन-95 मास्क से भरे बड़े-बड़े बक्से दिए गए थे।

ट्रंप ने बार-बार दावा किया है कि अमेरिका वेंटिलेटर्स का राजा है और उसने मास्क पहनने को अनिवार्य करने वाले नियम का मजाक उड़ाते हुए अपनी ही टास्क फोर्स के सदस्यों को बेवकूफ कहा था।

x