बिहार

प्रथम श्रेणी से पास होने के बावजूद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में …

बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के सुरूमपुर गांव में 10वीं के छात्र ने अपने रिजल्ट से असंतुष्ट होकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

Bihar Student Suicide: बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के सुरूमपुर गांव में 10वीं के छात्र ने अपने रिजल्ट से असंतुष्ट होकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

मृतक की पहचान नागेंद्र सिंह के 16 वर्षीय पुत्र साहिल कुमार के रूप में की गयी है। साहिल कुमार ने सिलाव श्री गांधी द्वितीय उच्च विद्यालय (Gandhi II High School) से मैट्रिक की परीक्षा दी थी।

31 मार्च को बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा (Bihar Board Matriculation Exam) का Result आया जिसमें मृतक साहिल कुमार प्रथम श्रेणी में पास हुआ लेकिन इसके बावजूद भी वह अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं था। जिसके कारण साहिल ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

पढ़ाई में काफी अच्छा था साहिल

इस घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि साहिल पढ़ाई में काफी अच्छा था। लेकिन जब मैट्रिक की परीक्षा में उसके अंक उम्मीद से कम आये तो साहिल Depression में चला गया। रविवार की रात खाना खाने के बाद वह सोने चला गया जहां उसने गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुबह जब साहिल की मां उसे चाय पीने के लिए जगाने गई तो देखा कि उसके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है। काफी आवाज देने के बाद भी जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो मां को अनहोनी की आशंका हुई।

इसके बाद आसपास के लोगों को बुलाया गया और कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर का नजारा देख सभी अवाक रह गये।

कमरे में पंखे में साहिल का शव लटक रहा था, देखते ही देखते माता पिता और परिजन में कोहराम मच गया। किशोर के शव को पंखे से नीचे उतारा गया और पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई।

घटना के सूचना मिलते ही, सिलाव पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर शव को Post Mortem के लिए भेज दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker