मैं 6 बार का सांसद हूं, जिसमें चार बार निर्दलीय जीता हूं, पप्पू यादव ने…

News Aroma Desk

Pappu Yadav : अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कई सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान ज्यादातर सांसदों ने अपनी पार्टी या क्षेत्र को लेकर कोई न कोई नारा लगाया।

बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी मंगलवार को लोकसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली। इस दौरान उन्होंने भी कई नारे लगाए और जब संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो दोनों के बीच हल्की नोंक-झोंक भी हुई।

रोके जाने के दौरान पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने सत्ता पक्ष के सांसदों की ओर देखते हुए कहा, “मैं 6 बार का सांसद हूं, जिसमें चार बार निर्दलीय जीता हूं, आपकी तरह किसी की कृपा पर नहीं आया हूं, आप मुझे सिखाएंगे।”

विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग

पप्पू यादव ने शपथ ग्रहण से पहले, ‘प्रणाम पूर्णिया, प्रणाम बिहार, सलाम बिहार, जोहार बिहार’ कहा, इसके बाद मैथिली भाषा में शपथ ली। पप्पू इस दौरा टी-शर्ट भी पहने दिखे।

उन्होंने वहीं खड़े होकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग भी की। पप्पू यादव ने शपथ ग्रहण के बाद सीमांचल जिंदाबाद और मानवता जिंदाबाद के भी नारे लगाए। इसी के बाद संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें नारेबाजी से रोका।

पूर्णिया के सांसद NEET -UG की फिर से परीक्षा कराए जाने की मांग करते हुए ‘री-नीट’ लिखी हुई T-Shirt पहनकर ही संसद पहुंचे थे। उन्होंने शपथ के बाद फिर से परीक्षा कराने की मांग भी की, हालांकि उनकी बात को Record से हटा दिया गया।

हमें Follow करें!

x