गुमला में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार ; भेजा गया जेल

गुमला: पुसो पुलिस ने बाईक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह में शामिल दो लुटेरो को गिरफ्तार कर मंगलवार को गुमला जेल भेज दिया।

जबकि पुलिस ने इनके पास से लूटी गयी चार मोटर साईकिल भी बरामद की है।

इस मामले को लेकर मंगलवार को पुसो थाना परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीएसपी मनीष चंद्र लाल ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंदर पिछले कुछ दिनों से मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह सक्रिय था।

लुटेरों के द्वारा लरंगो में लगने वाली सप्ताहिक बाजार से अधिकतर मोटरसाइकिल की चोरी की जाती थी।

बीते 28 नवंबर को घाघरा थाना क्षेत्र के आदर गांव निवासी विदुल महतो का टीबीएस अपाची मोटरसाइकिल (जेएच 07 एच 1145 ) को लरंगो बाजार से चोरी हुई थी।

पुसो थाना में एक मामला भी दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक गुमला द्वारा छापामारी दल गठन करने का निर्देश दिया गया । चोरों का पता लगाने के लिए दल के सदस्यों ने खोजबीन शुरू की ।

इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि कैरो थाना क्षेत्र के गुड़ीबागी गांव निवासी सोनू कुमार साहू (20) एवं भंडरा थाना क्षेत्र के कुम्हरिया गांव निवासी आरिफ अंसारी (20) अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल लूट एवं चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता है।

सूचना के तहत सोनू कुमार साहू के घर में छापामारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उसके निशानदेही एवं उसके साथी आरिफ अंसारी दोनों की निशानदेही पर विदुल महतो के मोटरसाइकिल के साथ तीन अन्य मोटरसाइकिल जिसमें एक जे एच 01ऐ ई 3647 एवं अन्य दो मोटरसाइकिल है जिसका नंबर नहीं है।

तीन मोटरसाइकिल आरिफ अंसारी के घर से बरामद किया गया है। एक अपाची मोटरसाइकिल पुसो थाना क्षेत्र के लरंगो गुटवा रोड के किनारे झाड़ियों से बरामद हुआ है।

पूछताछ में दोनों ने चोरी और लूट कांड में अपने संलिप्तता स्वीकार किया एवं इस कांड में कई अन्य लोगों का भी संलिप्त होने की बात का खुलासा किया।

सोनू कुमार साहू अपराधी प्रवृत्ति का हैं वह पूर्व में भी जेल जा चुका है।

डीएसपी ने कहा कि इस काम में शामिल अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। चोरी व लूटी गयी और मोटरसाइकिल मिलने की उम्मीद है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button