झारखंड

झारखंड विधानसभा : विधायकों के निलंबन को लेकर BJP ने सदन से किया वॉक आउट

रांची: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session) के चौथे दिन बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन से विधायकों (MLA) के निलंबन को लेकर पहले भाजपा (BJP) के विधायकों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद वे सदन से वॉक आउट (Walk Out) कर गए।

MLA हाथों में कटआउट्स थामे सरकार विरोधी नारे लगाए

सत्र की शुरुआत में दिन के 10:30 बजे BJP विधायक विधानसभा पहुंचे। केसरिया पारंपरिक पोशाक पहने भाजपा MLA ने सीढ़ियों पर बैठकर जमकर हंगामा किया।

इस दौरान सभी विधायक (MLA) हाथों में कटआउट्स थामे सरकार विरोधी नारे लगाए।

इस दौरान विधायकों ने विधायकों को निलंबन मुक्त (Suspension Free) करने, Jharkhand State को सूखाग्रस्त का दर्जा दिए जाने की मांग के साथ ही मौजूदा सरकार पर राज्य का इस्लामीकरण करने का आरोप लगाया।

रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिये जाने के मामले पर BJP नेता ने हेमंत सोरेन सरकार को घेरा

झारखंड (Jharkhand) के स्कूलों के नाम में उर्दू शब्द जोड़ने और रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिये जाने के मामले पर BJP नेता ने हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren Government) को घेरा।

विपक्षी दल के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा Hemant Soren सरकार झारखंड का इस्लामीकरण करने में लगी हुई है लेकिन BJP ऐसा होने नहीं देगी।

अगर वह शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी देगी तो हम मंगलवार को अवकाश घोषित करने की मांग करेंगे।

बिरंची नारायण (Biranchi Narayan) ने कहा कि शिक्षा (Education) का उर्दूकरण करना बंद करना चाहिए। विधायक (MLA) अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हेमंत सोरेन वैसे मुख्यमंत्री (CM) हैं जो भ्रष्टाचार को समर्थन दे रहे हैं, उन्हें गद्दी छोड़ देनी चाहिए।

हेमंत सोरेन सरकार झारखंड का इस्लामीकरण करने में लगी हुई है

प्रदर्शन के दौरान विधायक नीरा यादव (MLA Neera Yadav) ने कहा हेमंत सोरेन सरकार झारखंड का इस्लामीकरण करने में लगी हुई है।

ऐसा कर वह अपनी कमियों को छुपाने का प्रयास कर रही है। सरकार की तुष्टिकरण की यह नीति विनाशकारी है।

सरयू राय (Saryu Rai) ने कहा कि शिक्षा मंत्री रहते Neera Yadav ने कुछ स्कूलों से उर्दू शब्द हटाने का निर्देश दिया था लेकिन इस बात की पड़ताल होनी चाहिए कि वह कौन सी ताकतें हैं जो इस तरह के आदेश को रोकने का काम किया।

प्रदर्शन में भाजपा (BJP) के कांके MLA समरी लाल, अमर कुमार बाउरी सहित करीब एक दर्जन भाजपा विधायक (BJP MLA) मौके पर मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker