विदेश

विमान दुर्घटना की जांच में मदद को तैयार बोइंग चाइना

उड्डयन प्रशासन की जांच में मदद करने के लिए तैयार हैं

बीजिंग: बोइंग चाइना ने मंगलवार को कहा कि गुआंग्शी जुआंग स्वायत्त क्षेत्र में 132 लोगों के साथ बोइंग 737 यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वह चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के साथ जांच में सहयोग कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग चाइना ने कहा कि वह अमेरिका में राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के संपर्क में है, इसके तकनीकी विशेषज्ञ चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन की जांच में मदद करने के लिए तैयार हैं।

चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस बोइंग 737 विमान, जो कुनमिंग से रवाना हुआ और गुआंगझोउ के लिए बाध्य था, दोपहर 2.38 बजे तेंग्जि़यान काउंटी के मोलंग गांव के पास एक पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

गुआंग्शी क्षेत्रीय स्वास्थ्य आयोग ने 12 चिकित्सा विशेषज्ञों को साइट पर भेजा है, और वुझोउ शहर में स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा भेजे गए 80 से अधिक चिकित्सा कर्मचारी और 36 एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गए हैं चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने कहा कि उसने एक आपातकालीन प्रतिक्रिया तंत्र शुरू किया है।

इसने विमान निपटान, दुर्घटना जांच, परिवार सहायता, रसद सहायता, कानूनी सहायता, जनसंपर्क, सुरक्षा, वित्तीय बीमा और कार्गो निपटान के लिए नौ विशेष कार्य समूहों की स्थापना की है।

एयरलाइन ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की पूरी जांच की जाएगी हताहतों की संख्या पर अभी भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker