झारखंड

बोकारो में पटाखों के बारूद में हुआ विस्फोट, तीन बच्चे झुलसे, रिम्स रेफर

बोकारो (Bokaro ) जिले के कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत फुटलाही गांव में मंगलवार को तीन बच्चे पटाखों से खेलने के दौरान बारूद में विस्फोट होने से गंभीर रूप से झुलस गए।

Bokaro Explosion in Firecracker Gunpowder: बोकारो (Bokaro ) जिले के कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत फुटलाही गांव में मंगलवार को तीन बच्चे पटाखों से खेलने के दौरान बारूद में विस्फोट होने से गंभीर रूप से झुलस गए।

आनन-फानन में तीनों को कसमार CHC ले जाया गया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर हालत को देखते हुए RMS रांची रेफर कर दिया।

घायलों में फुटलाही निवासी प्रशांत कुमार (10), अंशु कुमार महतो (09) और अतुल महतो (11) हैं। बताया जाता है कि गांव में एक शादी थी। तीनों बच्चों ने शादी में हुई आतिशबाजी में बिखरे पड़े पटाखों को चुनकर जमा किया।

इसके बाद तीनों बच्चे घर की छत पर चढ़कर पटाखों का बारुद निकालकर एक जगह इकट्ठा किया। एक बच्चे ने बारुद में आग लगा दी। आग लगते ही बारूद में जबरदस्त धमाका हुआ और तीनों बच्चे उछलकर काफी दूर जाकर गिरे।

विस्फोट और बच्चों के चीखने की आवाज सुनकर परिजन छत पर पहुंचे तो देखा कि तीनों बच्चे पूरी तरह झुलस गए हैं। फिर उन्हें आनन-फानन में कसमार सीएचसी पहुंचाया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद RIMS रेफर कर दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker