ब्राजीलियाई संघीय पुलिस प्रतिनिधिमंडल ने CBI मुख्यालय का किया दौरा, फिर…

News Aroma Desk

Brazilian Federal Police: ब्राजीलियाई संघीय पुलिस (Brazilian Federal Police) के निदेशक वाल्देसी उरकिजा के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली स्थित CBI मुख्यालय का दौरा किया।

उरकिजा ने CBI निदेशक प्रवीण सूद और सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान दोनों के बीच अंतरराष्ट्रीय अपराध से निपटने एवं अन्य बिंदुओं पर द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर सहमति बनी। Valdesi Interpol कार्यकारी समिति में उपाध्यक्ष भी हैं।

CBI ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के निदेशक उरकिजा के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यालय पहुंचा था।

इस दौरान दोनों पक्षों ने अपराध से निपटने, आपराधिक खुफिया जानकारी साझा करने, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, पारस्परिक कानूनी सहायता प्रदान करने और इंटरपोल चैनलों के जरिए द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

CBI के निदेशक प्रवीण सूद ने उरकिजा का स्वागत किया और उनकी यात्रा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

दोनों एजेंसियां CBI और ब्राजीलियाई संघीय पुलिस के बीच सहयोग को गहरा करने के लिए भविष्य में बातचीत और सहयोगात्मक पहल के लिए तत्पर रहने पर सहमत हुईं।

CBI के अनुसार यह यात्रा अंतरराष्ट्रीय अपराध से निपटने में ब्राजील और भारत के बीच अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

CBI के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत के दौरान उरकिजा ने CBI को उसकी सहयोगात्मक भावना के लिए धन्यवाद दिया और सहयोग बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

हमें Follow करें!

x