PM मोदी ने कही बड़ी बात, ED रेड में जब्त राशि गरीबों में बांटने की तलाशी जा रही राह

Digital Desk

Seized Money will Distribute Among Poors : एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की Raid में जब्त राशि (Seized Money) के बारे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक इंटरव्यू में बड़ी बात कही है।

उन्होंने कहा कि ED की तरफ से जब्त की हुई राशि को गरीबों में वितरित की राह तलाशी जा रही है।

उन्होंने कहा कि Congress के काल में ED ने काम करना बंद कर दिया था। भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार में यह खुलकर काम कर रही है।

एक मीडिया हाउस के साथ इंटरव्यू में मोदी ने कहा, ‘मैं इसपर काफी विचार कर रहा हूं, क्योंकि मुझे दिल से लगता है कि इन लोगों ने अपने पद का गलत फायदा उठाकर गरीब लोगों का पैसा लूटा है और उन्हें वो वापस मिलना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे कानूनी बदलाव करने पड़े, तो मैं करूंगा। फिलहाल, मैं लीगल टीम का सहयोग ले रहा हूं। मैंने न्यायपालिका को भी मुझे सलाह देने के निर्देश दिए हैं।’

नई भारतीय दंड संहिता में भी इसका कुछ प्रावधान

मोदी ने यह भी बताया कि भारतीय दंड संहिता यानी IPC के स्थान पर लाई गई ‘न्याय संहिता’ में भी इस संबंध में कुछ प्रावधान हैं।

कहा कि सरकारी एजेंसियां 1.25 लाख करोड़ रुपये की जब्त कर चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने खासतौर से पश्चिम बंगाल, केरल और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़े मामलों का जिक्र किया।

उन्होंने केरल को लेकर कहा, ‘कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन वाले सहकारी बैंकों में पर्सनल बिजनेस पार्टनरशिप्स के नाम पर लोगों का पैसा ठगा गया।

हमें Follow करें!

x