भारत

कलकत्ता हाई कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने किया रिजाइन, यह मामला…

कलकत्ता उच्च न्यायालय (Calcutta High Court) के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा (Resign) देने की घोषणा की है।

Calcutta High Court: कलकत्ता उच्च न्यायालय (Calcutta High Court) के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा (Resign) देने की घोषणा की है।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय राज्य में स्कूल भर्ती घोटाले जैसे संवेदनशील मामलों की सुनवाई से जुड़े थे।

उन्होंने रविवार को एक स्थानीय चैनल को दिए साक्षात्कार में बताया कि वह मंगलवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज देंगे।

न्यायमूर्ति ने बताया कि उन्होंने गतिविधियों के “बड़े परिदृश्य” में कदम रखने का फैसला किया है। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने कहा, “अगर मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल होता हूं और वे मुझे नामांकित करते हैं, तो मैं निश्चित रूप से उस फैसले पर विचार करूंगा।”

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय अगस्त 2024 में न्यायिक सेवाओं से सेवानिवृत्त होने वाले थे। वह वर्तमान में श्रम मामलों और औद्योगिक संबंधों से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहे हैं।

अपने फैसले की घोषणा करते हुए उन्होंने कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पर तीखा हमला बोला।

उन्होंने कहा, ”राज्य बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। यहां चोरी और लूट का राज चल रहा है। एक बंगाली होने के नाते मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता। मुझे नहीं लगता कि राज्य के वर्तमान शासक लोगों के लिए कोई अच्छा काम कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ व्यवस्था द्वारा उन्हें दी गई चुनौती ने उन्हें यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, ”मैं इस चुनौती के लिए सत्तारूढ़ दल को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker