झारखंड

चेन्नई को धोनी को मुक्त कर देना चाहिए: चोपड़ा

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर 2021 में आईपीएल के लिए बड़ी नीलामी होती है तो चेन्नई सुपर किंग्स को अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज कर देना चाहिए।

चोपड़ा को लगता है कि तीन बार की चैम्पियन चेन्नई अगर धोनी को रिटेन करती है, तो टीम को धोनी के लिए 15 करोड़ रुपये अदा करने होंगे।

चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो में कहा, मुझे लगता है कि अगर बड़ी नीलामी होती है तो चेन्नई को धोनी को रिलीज कर देना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप धोनी की टीम में ना रखें। वह अगला आईपीएल खेलेंगे और अगर आप उन्हें रिटेन करते हैं, तो आपको 15 करोड़ रुपये अदा करने होंगे।

उन्होंने कहा, अगर धोनी रुकते हैं और वह महज 2021 आईपीएल खेलते हैं, तो आपको 15 करोड़ रुपये 2022 सीजन में वापस मिलेंगे, लेकिन तब आप उस पैसे का क्या करेंगे? बड़ी नीलामी का यही फायदा है। चेन्नई राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें वापस टीम में ला सकते है।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने आईपीएल-13 के अपने अंतिम मैच से पहले ही साफ कर दिया था कि फिलहाल वह आईपीएल से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

आइपीएल-13 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी मैच में टॉस के दौरान जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा था कि क्या चेन्नई के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा था, नहीं, बिल्कुल नहीं।

धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा।

लेकिन धोनी के इस जवाब से साफ हो गया था कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे।

धोनी से पहले सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे।

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है। धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker