खेल

चीन के इस स्केटिंग ओलंपिक चैंपियन ने सन्यास का किया ऐलान, अब आगे…

बीजिंग : चीन के पेयर स्केटिंग ओलंपिक चैंपियन हान कांग (Pair Skating Olympic Champion Han Kang) ने घोषणा की है कि वह चोट के कारण मौजूदा ओलंपिक चक्र (Olympic Cycle) की सभी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेंगे।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब है कि 31 वर्षीय हान और उनकी 28 वर्षीय साथी सुई वेनज़िंग 2026 मिलानो कॉर्टिना विंटर ओलंपिक खेलों (Milano Cortina Winter Olympic Games) में अपने ओलंपिक खिताब का बचाव नहीं कर पाएंगे।

चीन के इस स्केटिंग ओलंपिक चैंपियन ने सन्यास का किया ऐलान, अब आगे…-This skating Olympic champion of China announced his retirement, now…

हान ने दुख व्यक्त किया

हान ने सोशल मीडिया पर कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मैंने मिलानो चक्र में सभी प्रतियोगिताओं से हटने का फैसला किया है। बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के डेढ़ साल बाद, मैं अभी भी रिंक पर वापस आने के लिए फिट नहीं हूं।”

“मैं फिगर स्केटिंग (Figure Skating) पर काम करना जारी रखूंगा, लेकिन एक एथलीट बनने के बजाय दूसरे तरीके से और मैं सुई को शुभकामनाएं देता हूं, जो निश्चित रूप से अपने सपने को पूरा करेगी। हम अभी भी एक-दूसरे के लिए सबसे ठोस भागीदार बने रहेंगे! ”

सुई ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, “मुझे उम्मीद है कि हांग जल्द ही ठीक हो जाएगा। हालांकि यह दुखद है, मैं पूरी तरह से समझती हूं और हांग के फैसले का समर्थन करती हूं।”

चीन के इस स्केटिंग ओलंपिक चैंपियन ने सन्यास का किया ऐलान, अब आगे…-This skating Olympic champion of China announced his retirement, now…

सुई और हान दो बार उपविजेता रहे

सुई और हान, (Sui and Han) दो बार के विश्व चैंपियन और प्योंगचांग 2018 में उपविजेता रहे।

इस जोड़ी ने बीजिंग 2022 में अपनी ऐतिहासिक जीत के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है, जिससे यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वे अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर सकते हैं।

हान को पिछले सितंबर में  ICU द्वारा सिंगल एंड पेयर स्केटिंग तकनीकी समिति (Single and Pair Skating Technical Committee) के स्केटर सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था और सुई बीजिंग डांस अकादमी में अध्ययन के बाद कोरियोग्राफी में लगी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker