झारखंड

गिरिडीह में पुलिस और ग्रामीणों से झड़प, पुलिस बरसाईं लाठियां, ग्रामीणों ने किया पथराव, छह राउंड हुई हवाई फायरिंग

गिरिडीह: अवैध शराब की खरीद-बिक्री की सूचना पर बिरनी में छापामारी (Raid) करने गई पुलिस की ग्रामीणों से झड़प (Clash With Police and Villagers) हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठियां बरसाईं तो करीब 200 ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया।

स्थिति अनियंत्रित होने पर पुलिस ने छह राउंड हवाई फायरिंग (Aerial Firing) कर लोगों को खदेड़ा। झड़प में छह पुलिस जवानों सहित 30 लोग घायल हैं। घायलों में बिरनी थाना प्रभारी अमरजीत सिंह और सिपाहियों के अलावा ग्रामीण महिला, पुरुष और बच्चे हैं।

घटना बिरनी थाना क्षेत्र के जनता जरीडीह गांव की है। शुक्रवार रात करीब 10 बजे बिरनी पुलिस गांव के छोटन राम (Chhotan Ram) के घर में छापामारी करने पहुंची थी।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

ग्रामीणों का कहना है कि घर में शराब का स्टॉक (Wine Stock) नहीं था, फिर भी पुलिस ने छोटन राम के घर में मौजूद महिला सहित परिवार के सदस्यों की पिटाई की और सामान तोड़ दिया। सूचना पाकर आक्रोशित ग्रामीण मुखिया रंजना सिंह के घर पहुंचे।

वहां मुखिया पति सह पूर्व मुखिया राजमणि सिंह के नेतृत्व में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ आंदोलन बना रहे थे। इसी बीच रात करीब 11 बजे 40 जवान पहुंचे और लाठीचार्ज कर दिया।

इसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने 6 राउंड हवाई फायरिंग की। पुलिस ने मुखिया रंजना सिंह और उनके पति राजमणि सिंह को भी पीटा।

अवैध शराब विक्रेता छोटन राम के घर छापामारी

इससे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने राजमणि सिंह समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो नाबालिग छात्र भी हैं। शुक्रवार को मेडिकल जांच के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को अभियुक्त बनाया है।

SDPO नौशाद आलम (SDPO Naushad Alam) ने बताया कि अवैध शराब विक्रेता छोटन राम के घर पुलिस छापामारी करने गई थी। 200 ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने पूर्व मुखिया राजमणि सिंह, बुलेंद्र सिंह, बसंत नारायण सिंह, भूदेव सिंह, सदीप राय, सुमित राय, उत्पल राय, नंदकिशोर बरनवाल, रोशन सिंह, नकुल उपाध्याय, निखिल सिंह, अनंत कुमार सिंह सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker