झारखंड

हेमंत सोरेन से होटवार जेल में CM चंपाई सोरेन ने की मुलाकात, चुनाव को लेकर

रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Birsa Munda Central Jail) में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren), कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बसंत सोरेन ने मुलाकात की है।

CM Champai Soren met Hemant Soren: रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Birsa Munda Central Jail) में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren), कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बसंत सोरेन ने मुलाकात की है। जानकारी के अनुसार इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर इनके बीच चर्चा हुई है।

हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद झामुमो ने दुमका और गिरिडीह लोकसभा सीट से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। दुमका से नलिन सोरेन और गिरिडीह से मथुरा प्रसाद महतो को उम्मीदवार बनाया गया है।

होटवार जेल में पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren से मुलाकात पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि औपचारिक मुलाकात थी। Hemant Soren के साथ रिश्ता कोई राजनैतिक नहीं है, वो मुझे बड़ा भाई मानते हैं मैं भी उनके साथ भाई की तरह रहता हूं। जहां मुलाकात हुई वहां कोई राजनीतिक बातचीत नहीं होती है, हमने उनका हाल चाल जाना है।

वहीं बसंत सोरेन इससे पहले झारखंड कैबिनेट के विस्तार से पहले 16 फरवरी को अपने बड़े भाई और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने के लिए होटवार जेल पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनका आशीर्वाद लिया था।

जानकारी के अनुसार दोनों के बीच चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा हुई है। यह मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि पांच अप्रैल को CM आवास पर JMM विधायक दल की बैठक बुलायी गई है। सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव में स्थानीयों को ही प्राथमिकता मिले।

उल्लेखनीय है कि ED ने बीते 31 जनवरी को लैंड स्कैम से जुड़े Money Laundering मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker