देश विरोधियों के साथ खड़ी है कांग्रेस: रविशंकर प्रसाद

NEWS AROMA
#image_title

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह देश विरोधियों के साथ खड़ी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव में गुपकार गठबंधन का समर्थन करने पर कांग्रेस की तीखी आलोचना की है।

उन्होंने कहा कि गुपकार एलायंस ने अनुच्छेद-370 की बहाली को अपना एजेंडा घोषित किया है। वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार जारी रख सकें इसके लिए भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित कई कानूनों को नहीं चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर में ‘गुपकार डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस’ है।

ये जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव के लिए एकजुट हुए हैं। इस एलायंस में 10 पार्टियां हैं, जिसमें प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) है और अब कांग्रेस भी उसमें शामिल हो रही है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इनका एक निश्चित एजेंडा है कि अनुच्छेद-370 को फिर से लागू किया जाना चाहिए। नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला जैसे कुछ लोग तो इस हद तक चले गए हैं कि अनुच्छेद-370 को दोबारा लागू करवाने के लिए वह चीन की भी सहायता लेने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की दो क्रूर हकीकत है। भारत का बंटवारा हुआ पाकिस्तान से शरणार्थी आए। जो कश्मीर में रह गए उनको वोट देने का अधिकार, मकान-जमीन लेने के अधिकार नहीं हैं। पर जो वहां से निकलकर पंजाब से आगे निकल गए वो प्रधानमंत्री, उप प्रधानमंत्री भी हो गए। कश्मीर की ये क्रूर नियती थी।

इससे पूर्व भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस गुपकर एलायंस में शामिल हो गई, तो उसे यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के उस बयान का समर्थन करती है, जिसमें उन्होंने अनुच्छेद-370 को बहाल करने के लिए कथित तौर पर चीन से मदद की बात की थी।

पात्रा ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा नहीं उठाने संबंधी बयान पर भी कांग्रेस को अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। उन्होंने कहा कि ये गुपकर है या गुप्तचर है। ये गठबंधन वही चाहता है चाहता है जो पाकिस्तान जैसे दुश्मन देश चाहते हैं।

x