झारखंड

कोरोना ने तोड़े इस साल के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में मिले 25 हजार से अधिक नए केस

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते मामलों के चलते हालात बीते साल की तरह होते दिख रहे हैं।

शनिवार को देश भर में 25,320 नए केस सामने आए हैं। हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसके अलावा बीते 24 घंटों में संक्रमण के चलते 161 मौतें हुई हैं।

शुक्रवार को मरने वालों का आंकड़140 था और कोरोना के मामले 25 हजार से कम थे। कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है।

शनिवार को देशभर में कोरोना के 2,10,544 एक्टिव केस दर्ज किए गए। एक तरफ 16,637 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे तो वहीं 25 हजार से ज्यादा नए लोग इसका शिकार हो गए।

हर दिन कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा मालूम पड़ता है जैसे बीते साल जैसा माहोल फिर से बनता जा रहा है। एक तरफ देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है जिसमें अभी तक 2,97,38,409 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

हालांकि इतनी ही राहत की बात है कि अभी यह संक्रमण महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ जैसे 6 राज्यों में ही तेजी पर है। यूपी, बिहार, दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य तमाम राज्यों में हालात अब भी सामान्य हैं।

Back to top button