नहीं रहा चाईबासा जेल ब्रेक का मास्टरमाइंड भाकपा माओवादी संजय गंझू, रिम्स में…

वह मूल रूप से लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बेसरा गांव का रहने वाला था। रांची जेल में बंद रहने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे बीते छह दिसंबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था

News Aroma
RIMS

Ranchi CPI Maoist Sanjay Ganjhu: चाईबासा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड हार्डकोर भाकपा माओवादी नक्सली संजय गंझू (Sanjay Ganjhu) उर्फ संजय टेक्निकल की गुरुवार को मौत हो गई। संजय की रिम्स (RIMS) में इलाज के दौरान मौत हो गई।

- Advertisement -

वह मूल रूप से लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बेसरा गांव का रहने वाला था। रांची जेल में बंद रहने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे बीते छह दिसंबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था।

संजय गंझू ने टेक्निकल एक्सपर्ट बनाया

हार्डकोर माओवादी संजय गंझू (Hardcore Maoist Sanjay Ganjhu) पर राज्य सरकार ने 10 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। विशेष शाखा ने इस पर 25 लाख रुपये का इनाम रखने का प्रस्ताव राज्य सरकार को मंजूरी के लिए भेजा था।

- Advertisement -

संजय गंझू को विस्फोटक तैयार करने में इतनी महारत हासिल थी कि इसे संगठन में संजय टेक्निकल के नाम से जाना जाता था। वह माओवादियों के खराब हथियारों की मरम्मत भी करता था।

इसमें कई लोगों को उसने ट्रेंड भी किया था। वर्तमान में पुलिस को चमन और मोछू की भी तलाश है, जिसे संजय गंझू ने टेक्निकल एक्सपर्ट (Technical Expert) बनाया है।

हमें Follow करें!

x