झारखंड

रांची हिंसा मामले में DGP, ADG ऑपरेशन, DC और SSP राजभवन तलब

राज्यपाल ने विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने का आदेश अधिकारियों को दिया

 रांची: रांची में दस जून को प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा और उपद्रव मामले को लेकर राज्यपाल रमेश बैस (Ramesh Bais) ने गंभीरता से लिया है।

राज्यपाल ने सोमवार को DGP नीरज सिन्हा, ADG ऑपरेशन संजय आनंद लाटकर, उपायुक्त छवि रंजन और SSP सुरेंद्र कुमार झा को राजभवन (Raj Bhavan) तलब किया है।

सोमवार दोपहर तीनों अधिकारी राजभवन पहुंचे थे। तीनों से राज्यपाल ने मामले की पूरी जानकारी ली ।

साथ ही अबतक इस मामले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। राज्यपाल ने विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने का आदेश अधिकारियों को दिया।

हिंसा में शामिल लोगों को चिन्हित करने को कहा गया

इससे पूर्व राज्यपाल ने इससे पहले भी डीजीपी को फोन कर घटना में शामिल लोगों को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था।

इतना ही नहीं, राज्यपाल रमेश बैस ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को भी फोन कर घटना की जानकारी ली थी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रांची में हुई हिंसक घटनाओं पर सख्त रुख अपनाया है। मंत्रालय ने पूरे मामले पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से पूरी रिपोर्ट मांगी है।

रांची हिंसा में शामिल लोगों को चिन्हित करने को कहा गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सारी स्थिति पर राजभवन से रिपोर्ट तलब की है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के बयान से आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन किया।

इस दौरान उपद्रवियों ने पथराव किया। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान उपद्रवियों ने भी गोलीबारी की। इस गोलीबारी (Firing) में दो लोगों की मौत हुई और 13 लोग घायल हुए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker