झारखंड

धनबाद के स्पिनर शाहबाज नदीम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, साथ ही…

झारखंड की ओर से पिछले 20 साल से खेलने वाले जाने-माने धनबाद(Dhanbad ) के बायें हाथ के इंटरनेशनल स्पिनर शाहबाज नदीम ने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया है।

Dhanbad Spinner Shahbaz Nadeem: झारखंड की ओर से पिछले 20 साल से खेलने वाले जाने-माने धनबाद(Dhanbad ) के बायें हाथ के इंटरनेशनल स्पिनर शाहबाज नदीम ने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया है।

उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। साथ ही अब वह घरेलू क्रिकेट और IPL भी नहीं खेलेंगे। 4 दिसंबर 2004 से अपने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज करने वाले शहबाज नदीम अब क्रिकेट के मैदान में नहीं दिखेंगे।

उन्होंने अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच (Ranji Trophy Match) झारखंड की ओर से केरला के खिलाफ खेलते हुए दो विकेट लिये थे। नदीम ने अपने संन्यास की जानकारी BCCI को मेल भेजकर दी है।

एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड

जानकारी के अनुसार, नदीम ने दो टेस्ट और 72 आईपीएल मैच खेल खेले हैं। प्रथम श्रेणी के मैचों में 542 विकेट लेने वाले शहबाज नदीम के नाम एक पारी में 10 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है।

पिछले एक महीने में झारखंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर Saurav Tiwari और वरुण एरोन के बाद शहबाज नदीम तीसरे खिलाड़ी होंगे, जो क्रिकेट को अलविदा कहेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker