झारखंड

ढुल्लू महतो की पत्नी सावित्री देवी ने झारखंड सरकार के खिलाफ दायर किया मुकदमा

धनबाद: बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो (Dhullu Mahto) की पत्नी सावित्री देवी (Savitri devi) ने झारखंड सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। साथ ही धनबाद पुलिस पर भी याचिका दायर की है।

सावित्री देवी (Savitri devi) ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा की अदालत में मानवाधिकार हनन आरोप लगाते हुए याचिका दायर की।

हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

इस बाबत शनिवार को वरीय अधिवक्ता SN मुखर्जी, विदेश दा और राधेश्याम गोस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हेमंत सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से ये सरकार सत्ता में आयी है तब से बाघमारा के बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को परेशान किया जा रहा है।

हेमंत सरकार (Hemant Sarkar) राजनीतिक विद्वेष के कारण उन्हें पुराने मामलों में फंसाकर जेल में बंद किया है।

क्योंकि वे हमेशा सरकार की नीतियों का विरोध करते थे। यह भारतीय संविधान के अनुच्छेद 14 एवं 21 के तहत दिए गए अधिकार का उल्लंघन है।

वरीय अधिवक्ता SN Mukherjee की दलील सुनने के बाद प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा की अदालत ने सुनवाई के लिए 8 फरवरी की तारीख तय की है।

ढुल्लू महतो को धनबाद पुलिस ने विभिन्न मामलों में फंसाया- सावित्री देवी

ढुल्लू महतो की पत्नी सावित्री देवी ने SSP पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि विधायक के खिलाफ मुकदमा करते रहो।

इसके बाद से ही उनको विभिन्न मामलों में फंसा दिया, ताकि वे जेल से बाहर न निकले। यह मानवाधिकार का उल्लंघन है। सावित्री देवी ने सभी मामलों की CBI से जांच कराने की मांग की है।

सावित्री देवी ने आरोप लगाया कि सर्वाेच्च न्यायालय (Supreme Court) द्वारा अरणेश कुमार के मामले में दिए गए दिशा-निर्देशों का धनबाद पुलिस ने उल्लंघन किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker