झारखंड

रांची जिला में Digital Week की हुई शुरुआत, जागरूकता रथ रवाना

रांची: झारखंड डिजिटल वीक (Jharkhand Digital Week) के तहत सोमवार को Ranchi जिला में डिजिटल वीक (Digital Week) की शुरुआत की गई।

मौके पर समाहरणालय परिसर से जिला स्तर पर जागरूकता वाहन रवाना किया गया। अपर समाहर्ता राजेश बरवार, स्टेट हेड CSC-SPV शंभू कुमार, DIO शिवचरण बनर्जी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया।

जिले के विभिन्न प्रखंडों में जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों को CSC के माध्यम से उपलब्ध सेवाओं के बारे में जागरुक किया जायेगा।

पूरे Jharkhand में करीब 25 हजार CSC है

अपर समाहर्ता ने कहा कि पांच से 11 सितंबर तक झारखंड डिजिटल वीक ( Jharkhand Digital Week) का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत डिजिटल इंडिया को कनेक्ट करते हुए CSC पर उपलब्ध सेवाओं की जानकारी लोगों को देने के साथ-साथ उन्हें केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

इसके लिए प्रत्येक प्रखंड में वाहन के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूरे Jharkhand में करीब 25 हजार CSC हैं और डिजिटल इंडिया के 500 से ज्यादा सर्विसेस CSC पर उपलब्ध हैं, जिसकी जानकारी लोगों को दी जायेगी।

विभिन्न प्रखंड, पंचायत में लोगों को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ योजना के लाभ के लिए उनका निबंधन भी कराया जायेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker