झारखंड

हेमंत सोरेन की ED के समन पर सीधी चुनौती, कहा- हमें सीधा गिरफ्तार करके दिखाओ

रांची: Chief Minister Hemant Soren (मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन) ने ED के समन पर सीधी चुनौती दी है। अगर हमने कोई गुनाह किया है तो समन क्यों भेजते हो, पूछताछ क्यों करते हो, हमें सीधा गिरफ्तार करके दिखाओ।

यह बात गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) के प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

हेमंत सोरेन को ED की ओर से समन भेजे जाने के खिलाफ झामुमो के कार्यकर्ता आज सड़क पर उतरे। झारखंड के अलग-अलग जिलों से आए लगभग सात-आठ हजार कार्यकर्ता पार्टी झंडों और तीर-धनुष एवं परंपरागत हथियारों के साथ मोरहाबादी मैदान में इकट्ठा हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister’s Residence) पहुंचे।

हेमंत सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को हर स्थिति में तैयार रहने को कहा

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

मुख्यमंत्री ने आवास से बाहर निकलकर सड़क पर जमा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा पर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि विरोधियों को यह पच नहीं रहा कि आदिवासी दलित झारखंड (Adivasi Dalit Jharkhand) चला रहे हैं।

आज रायपुर में आदिवासी महोत्सव पर हमारा कार्यक्रम पहले से तय था और इस दिन ED ने हमें न्योता भेज दिया। इन्हें लगता है कि ये हमें जेल भेजेंगे तो हम डर जायेंगे।

अगर हमने जेल भरो आंदोलन शुरू कर दिया तो इतने लोग हैं कि जेल में जगह कम पड़ जायेगी। JMM Party  ऐसे संघर्षों और परिस्थितियों से तपकर और मजबूत हुई है।

हेमंत सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को हर स्थिति में तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की राजनैतिक साजिश का जवाब देने का समय आ गया है।

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जायेगा

राज्य विरोधियों के हथकंडों को हम कभी कामयाब होने नहीं देंगे। विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर किस तरह से एक आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा है। यह उजागर हो गया है।

केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) की साख पर सवाल उठाते हुए सोरेन ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार के अनेक मामले हैं लेकिन CBI-ED वहां कोई कार्रवाई नहीं करती।

क्या भाजपा में जाने से सारे पाप धुल जाते हैं? उन्होंने कहा कि भाजपा को राज्य में हुए सभी चार-पांच उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव (Assembly and Lok Sabha elections) में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker