बिज़नेस

Disney Plus ने 7.9 मिलियन नए ग्राहक जोड़े

सब्सक्राइबर की कुल संख्या 137.9 मिलियन हो गई

News groupe Whatsapp

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स (Netflix) के ग्राहकों को खोने के बीच वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने जनवरी-मार्च की अवधि में डिज्नी प्लस (Disney Plus)के लिए 7.9 मिलियन ग्राहकों को जोड़ने की घोषणा की, जिसके बाद इसके सब्सक्राइबर(Subscribers) की कुल संख्या 137.9 मिलियन हो गई।

वॉल्ट डिज्नी (Walt Disney)कंपनी के सीईओ बॉब चापेक(CEO Bob Chapek) ने कहा कि कंपनी वित्तीय वर्ष 2024 तक 230 से 260 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने की राह पर है।

चापेक ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, तिमाही में 7.9 मिलियन डिज्नी प्लस ग्राहकों को जोड़ना और हमारे सभी डीटीसी प्रस्तावों में 205 मिलियन से अधिक की कुल सदस्यता ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हम अपनी खुद की लीग में हैं।

डिज्नी की सभी स्ट्रीमिंग सेवाओं डिज्नी प्लस, हुलु, ईएसपीएन प्लस (Disney Plus, Hulu, ESPN Plus) में, कुल सब्सक्रिप्शन 205 मिलियन से अधिक हो गए हैं।

इस तिमाही में हुलु ने 45.6 मिलियन सब्सक्रिप्शन (Subscription) का योगदान दिया और ईएसपीएन प्लस ने 22.3 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने के लिए 1 मिलियन जोड़े।

वॉल्ट डिजनी कंपनी (Walt Disney Company)ने 2 अप्रैल को समाप्त अपनी दूसरी वित्तीय तिमाही के लिए आय की सूचना दी।तिमाही के लिए राजस्व 23 प्रतिशत बढ़कर 19.25 अरब डॉलर और आय 25 प्रतिशत प्रति शेयर हो गई।