DSP हटिया को मिली थी पुंदाग ओपी प्रभारी के मामले की जांच, पहले भी लग चुके हैं कई आरोप

News Alert

रांची: प्राथमिकी दर्ज करने में थानेदारों पर कई बार लापरवाही का आरोप लगा है। इस बार लापरवाही बरतने के आरोप में SSP किशोर कौशल (SSP Kishor Kaushal) ने पुंदाग ओपी प्रभारी Arvind Kumar Singh को निलंबित कर दिया है।

वहीं, उनकी जगह 2018 बैच के दारोगा विवेक कुमार को पुंदाग ओपी का नया प्रभारी बनाया गया है। SSP  किशोर कौशल को शिकायत मिली थी कि पैसे के लेन देन मामले में सूरज सिंह नाम के व्यक्ति ने पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए एक साल पूर्व थाना प्रभारी अरविंद सिंह को आवेदन दिया था।

लेकिन थाना प्रभारी ने आवेदन पर ना कोई कार्रवाई की और ना ही प्राथमिकी दर्ज (FIR registered) की। सूरज कुमार कई बार उनसे मिले, लेकिन हर बार वे सिर्फ टाल मटोल कर उन्हें वापस भेज दिया।

नौ सितंबर को एसएसपी से मिलकर की थी शिकायत

वादी सूरज सिंह ने SSP से मिलकर इस संबंध में 9 सितंबर को जानकारी दी कि उनका मामला दर्ज नहीं किया जा रहा है। मामले की जांच कराई गई।

DSP हटिया राजा कुमार मित्रा ने मामले की जांच की, तो सही पाया गया कि इसमें लापरवाही हुई है।

DSP ने जांच रिपोर्ट SSP को सौंपी थी जिसके बाद SSP ने पुंदाग ओपी प्रभारी अरविंद सिंह को 14 सितंबर की रात निलंबित कर दिया।

अरविंद सिंह पर पहले भी कई आरोप लगे थे वे नवंबर 2020 से पुंदाग ओपी प्रभारी थे। इधर, गुरुवार को नए प्रभारी विवेक कुमार (Vivek Kumar) ने पुंदाग ओपी का प्रभार ले लिया है।

Share This Article