झारखंड

ED ने हजारीबाग के इरशाद और कोलकाता के संजीत और तापस को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जमीन घोटाले (Land Scam) मामले में गुरुवार देररात हजारीबाग के Deed Writer इरशाद सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

ED Arrested : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जमीन घोटाले (Land Scam) मामले में गुरुवार देररात हजारीबाग के Deed Writer इरशाद सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार दो अन्य आरोपितों में द रजिस्ट्रार ऑफ इश्योरेंस कोलकाता के दो कर्मी संजीत कुमार और तापस घोष शामिल हैं।

तीनों को पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren से जुड़े जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। ED आज तीनों को रांची स्थित PMLA की अदालत में प्रस्तुत करेगी, जहां उन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन देकर अनुमति मांगेगी।

जमीन घोटाला मामले में ED ने गुरुवार को तीनों को समन भेजकर रांची स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। घंटों की पूछताछ के बाद ED ने देररात तीनों की गिरफ्तार कर लिया।

आरोप है कि हजारीबाग का मुंशी Deed Writer इरशाद मूल दस्तावेज में हेराफेरी कर फर्जी डीड तैयार करता था।

The Registrar of Insurance कार्यालय के कर्मी तापस घोष पर कार्यालय से जमीन के मूल दस्तावेज को गायब करने का आरोप है। दूसरे कर्मी संजीत कुमार पर भी कार्यालय से डीड गायब करने का आरोप है।

ED ने रांची के सदर थाने में एक जून, 2023 को बड़गाईं अंचल (Badgai Zone) के तत्कालीन राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप पर दर्ज प्राथमिकी के मामले में तीनों को गिरफ्तार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker